S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप: भारत की रफ्तार के आगे पस्त पाकिस्तान, भारत फाइनल में

भारत के दिए 273 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान 69 रनों पर ऑलआउट हो गई

Updated On: Jan 30, 2018 11:18 AM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप: भारत की रफ्तार के आगे पस्त पाकिस्तान, भारत फाइनल में

भारत ने अंडर19 वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बना ली है. मंगलवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया. एक बार फिर भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने विपक्षी टीम ने घुटने टेक दिए.

कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम में कोई भी बदलाव भी नहीं किया गया था.

भारत को एक बार फिर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों भले ही अपने अर्धशतक से चूक गए, लेकिन टीम के लिए उन्होंने अपना रोल बखूबी निभाया. शॉ के जाने के बाद मैदान पर आए शुभमन गिल मैच के अंत तक क्रीज पर टिके रहे. सलामी जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद हार्विक देसाई और शुभमन गिल ने पारी को संभाला. हार्विक देसाई 20 रन बनाकर अरशद की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद आए अभिषेक और रियान के सस्ते में निपट जाने से लगा कि क्या भारत दो सौ रन भी पूरे कर पाएगा. शुभमन गिल को साथ मिला अनुकूल रॉय का और दोनों ने टीम का स्कोर  200 के पार पहुंचाया. अनुकूल के आउट होने के बाद कोई भी भारतीय खिलाड़ी टि क नहीं पाया. शुभमन गिल ने मैच की आखिरी गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया. यह गेंद नो बॉल रही . भारत ने इस तरह 272 रन बनाकर पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्य दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही इशान पोरेल ने सस्ते में ही सलामी जोड़ी को पवेलियन लौटी दिया, इसके बाद आलम और नाजिर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन इशान ने ऐसा होने नहीं दिया. रोहेल नाजिर के बाद आया कोई बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया. अंत में साद खान और मोहम्मद मूसा ने जरूर बड़े शॉट लगाकर कोशिश की लेकिन वह टीम की हार नहीं टाल पाए. भारत की ओर से इशान पोरेल ने पांच विकेट लिए. वहीं रियान पराग और शिवा सिंह को दो विकेट मिले.

भारत अब तीन फरवरी को टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi