S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप: पहले मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दी मात

अफगानिस्तान टीम ने दरवीश रासूली के नाबाद 76 रनों की बदौलत पाकिस्तान को पांच विकेट से मात दी

FP Staff Updated On: Jan 13, 2018 03:39 PM IST

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप: पहले मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दी मात

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शनिवार का दिन बहुत निराशा भरा रहा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की सीनियर टीम को मिली बड़ी हार के बाद अंडर19 टीम भी अफगानिस्तान की टीम से हार गई.

शनिवार से शुरू हुए अंडर19 वर्ल्डकप में पहले दिन ही उलटफेर भरा मैच देखने को मिला. अफगानिस्तान की अंडर19 टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से मात दे दी. न्यूजीलैंड के फंगारए में हुए मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान अंडर19 टीम मात्र 188 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की ओर से रोहेल नाजिर ने सबसे ज्यादा 114 गेंदों में 81 रन बनाए.

इसके जवाब में उतरी अफगानिस्तान टीम ने दरवीश रासूली के नाबाद 76 रनों की बदौलत पाकिस्तान को पांच विकेट से मात दी. रासूली ने 78 गेंदों में खेली अपनी इस पारी में चार चौके और दो छक्के भी लगाए.

इससे पहले पाकिस्तान की सीनियर टीम को भी झटका लगा. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरा वनडे जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम कर ली है. तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 74 रनों पर ऑलआउट करके 183 रनों की बड़ी जीत हासिल की.

इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई. जीत के लिए मिले 258 रन के जवाब में पाकिस्तानी टीम बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे ढह गई. एक वक्त पर पाकिस्तान की टीम ने 16 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे. उस वक्त लग रहा था कि पाकिस्तान सबसे न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ देगा.

इसके बाद कप्तान मोहम्मद सरफराज, मोहम्मद आमिर और रूम्मन रईस ने कुछ योगदान दिया और टीम को वनडे क्रिकेट के सबसे कम स्कोर पर ऑल-आउट होने से बचाया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi