S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018: दो 'भारतीय' कप्तानों के बीच होगी फाइनल की जंग

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेसन सांघा भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है

Updated On: Feb 02, 2018 08:02 PM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018: दो 'भारतीय' कप्तानों के बीच होगी फाइनल की जंग

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018 अब अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शनिवार को न्यूजीलैंड की माउंट मुंगैई में खिताब के लिए आमने सामने होंगे. दोनों टीमों में से कोई भी टीम वर्ल्ड कप जीते, वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने वाला एक भारतीय ही होगा. जी हां, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेसन सांघा भी भारतीय मूल के हैं.

इस टूर्नामेंट में भारत की टीम की कमान पृथ्वी शॉ के हाथों में है. भारत के खिलाफ भिड़ने के लिए तैयार  ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान जेसन सांघा हैं. जैसा की उनके नाम से ही साफ है 18 साल के जेसन भारतीय मूल के हैं. सांघा के पिता पंजाब के भठिंडा के रहने वाले हैं. सांघा का खेल के प्रति झुकाव भी उनके पिता की वजह से ही है. सांघा के पिता कुलदीप सांघा भी एथलीट रह चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम में खेलने वाले वह पहले भारतीय मूल के पहले खिलाड़ी है. ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में एक और भारतीय मूल का खिलाड़ी मौजूद है. सांघा के अलावा भारतीय मूल के परम उप्पल को भी टीम में जगह दी गई है. परम उप्पल का जन्म पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंड़ीगढ़ में हुआ है.

दोनों टीमों ने एक साथ ही वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत की थी. इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से मात दी. थी. इस मैच में भारतीय कप्तान पृश्वी शॉ ने 94 रनों की पारी खेली थी. इस बार हालात अलग है. यह लीग मैच नहीं टूर्नामेंट का फाइनल में है ऐसे में दोनों टीमें एक दूसरे को हल्के में लेने की गलतियां नहीं करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi