S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018: बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

भारत का सामना सेमीफाइनल में अब चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 30 जनवरी को होगा

Updated On: Jan 26, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018: बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

भारत को क्वारर्टरफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ना था. भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने टीम में बदलाव करते हुए हर्शदीप सिंह की जगह इशान पोरेल को टीम में जगह दी, जो चोट के कारण टीम से बाहर थे. भारत के दिए 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने संभल कर शुरुआत की. भारतको पहली सफलता 23 रन के कुल स्कोर पर नाइम के आउट होने पर मिली. इसके बाद कप्तान सैफ हुसैन ने किसी तरह पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 12 रन बनाकर वह भी पवेलियन लौट गए. भारतीय तेज गेंदबाजों की रफ्तार के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की एक ना चली. 42.1 ओवर में पूरी टीम 134 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

भारत की सलामी जोड़ी मनजोत कालरा औऱ कप्तान पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत दने की कोशिश की लेकिन इस बार मनजोत कालरा शॉ का साथ नहीं दे पाए. 16 रन के कुल स्कोर पर नौ रन बनाकर वह आउट हो गए. इसके बाद उप कप्तान शुभमन गिल ने और कप्तान शॉ ने पारी को संभाला. दोनों के बीत 86 रनों की साझेदारी हुई. शॉके जाने के बाद हार्विक देसाई ने शुभमन का साथ दिया. 94 गेदों में 86 रन बनाकर गिल आउट हो गए और एक बार फिर शतक से चूक गए.

इसके बाद बांग्लादेश ने मैच में वापसी की और भारत को लगातार झटके दिए. एक छोर से अभिषेक टिके रहे उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाया. भारतीय टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 49.2 ओवर में ऑलआउट हो गई.

भारत का सामना सेमीफाइनल में अब चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 30 जनवरी को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi