S M L

अंडर19 वर्ल्ड कप 2018, भारत-पापुआ न्यू गिनी: अनुकूल और पृथ्वी के दम पर दस विकेट से जीता भारत

पृथ्वी की तूफानी पारी से आठ ओवर में भारत ने जीता मैच, पांच विकेट लेने वाले अनुकूल रॉय बने मैन ऑफ द मैच

Updated On: Jan 16, 2018 03:58 PM IST

FP Staff

0
अंडर19 वर्ल्ड कप 2018, भारत-पापुआ न्यू गिनी: अनुकूल और पृथ्वी के दम पर दस विकेट से जीता भारत

पहले मुकाबले में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय अंडर19 टीम से पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आसान जीत की उम्मीद की जा रही थी. हुआ भी ऐसा ही.

मंगलवार को भारत अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ उतरी तो उसकी नजर नॉकआउट पर जगह बनाने पर थी. ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराने से भारत के हौसले बुलंद थे. न्यूजीलैंड के माउंट मॉनगनुई में खेले गए मुकाबले पृथ्वी शॉ ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के तेज गेंदबाजों ने अपना कहर दिखाना शुरू किया. पापुआ न्यू गिनी ने पहला विकेट 13 रनों पर खोया. बल्लेबाज महारू शिवम मावी का शिकार बने. पूरी टीम भारतीय गेंबाजों के आगे बेबस नजर आई. 50 रनों के आकड़े तक पहुंचने से पहले पापुआ न्यू गिनी ने अपने टॉप चार बल्लेबाजों के विकेट खो दिए.

61 रन पर जैसे ही पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज सिनाका का विकेट गिरा उसके बाद विकटों की झड़ी लग गई और पूरी टीम मात्र 64 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से अनुकूल रॉय ने शानदार खेल दिखाया. 6.5 ओवर में महज 14 रन देकर पांच विकेट झटके. शिवम मावी को दो विकेट मिले वहीं अर्शदीप और कमलेश को एक-एक विकेट मिला.

इसके बाद भारत की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा मैदान पर आए. पृथ्वी ने अपने अंदाज में पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाजों की धुलाई की. 11 चौके लगाकर उन्होंने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया इसके बाद ओवर आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. मनजोत कालरा नौ रन बनाकर नाबाद रहे. भारत को जीत के लिए बहुत ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी और बिना कोई विकेट खोए उन्होंने जीत हासिल की. भारत का अगला मुकाबला जिम्बाब्वे से 19 जनवरी को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi