S M L

अंडर 19 वर्ल्डकप 2018, भारत बनाम जिम्बाब्वे : एक बार फिर सलामी बल्लेबाज बने भारत की जीत के हीरो

भारत ने आखिरी लीग मैच में जिम्बाब्वे को दस विकेट से दी मात, ग्रुप बी की टॉप टीम बनी

Updated On: Jan 19, 2018 12:50 PM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्डकप 2018, भारत बनाम जिम्बाब्वे : एक बार फिर सलामी बल्लेबाज बने भारत की जीत के हीरो
Loading...

अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से मात देने के बाद भारत के लिए पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे की चुनौती कोई बड़ी चुनौती नहीं थी. और ऐसा हुआ भी. 16 जनवरी को पापुआ न्यू गिनी पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भारत ने अपने आखिरी पूल मुकाबले में जिम्बाब्वे को दस विकेट से हरा दिया.

न्यूजीलैंड के शहर माउंट मॉनगुनई में खेले गए मुकाबले में उम्मीद थी कि भारत अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाएगा. दो बदलाव हुए भी. टीम में विकेटकीपर के तौर पर आर्यन जुयाल की जगह हार्विक देसाई को जगह दी गई. वहीं रियान पराग को भी टीम में मौका दिया गया.

टॉस जिम्बाब्वे के लियम रोंची ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर अपना शानदार खेल दिखाते हुए 48.1 ओवर में जिम्बाब्वे को 154 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारत ने बगैर कोई विकेट खोए मुकाबला जीत लिया. टीम के साथ इस बार बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव देखने को मिला. पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा की जगह हार्विक देसाई और शुभमन गिल ने ओपनिंग की और फिर किसी और के आने की टीम की जरूरत नहीं पड़ी. दोनो ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम 21वें ओवर में ही दस विकेट से जीत दिला दी.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को पहला झटका सात रन पर ही लग गया, जब ग्रेगरी डॉलर को शिवम मावी ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद वेसली मेडेवियर ने पारी को संभालने की कोशिश की. जिम्बाब्वे की टीम की तरफ से कप्तान लियम और मिल्टन के बीच सबसे लंबी साझेदारी हुई. दोनों के बीच 49 रनों का साझेदारी हुई. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी अटैक के आगे टिक नहीं पाया और पूरी टीम 154 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत ने पिछले मैच में भी दस विकेट से जीत हासिल की थी.

तीनों मैचों में भारत ने हर बार सामने वाली टीम को ऑलआउट किया है, जो टीम की ताकत दर्शाता है. इस जीत के साथ टीम ग्रुप बी की टॉप टीम बन चुकी है. इसकी वजह से उसे क्वार्टरफाइनल मुकाबले के लिए समय ही मिलेगा. भारत का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 26 जनवरी को है. उसे पूल सी की नंबर दो टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi