S M L

अंडर-19 एशिया कप : भारत को 19 रन से मात देकर नेपाल ने किया उलटफेर

नेपाल की जीत में दीपेंद्र सिंह ने निभाई अहम भूमिका

Updated On: Nov 13, 2017 10:50 AM IST

FP Staff

0
अंडर-19 एशिया कप : भारत को 19 रन से मात देकर नेपाल ने किया उलटफेर

नेपाल ने कुआलालंपुर (मलेशिया) में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप के तीसरे दिन रविवार को गत विजेता भारत को 19 रनों से शिकस्त देकर सबको चौंका दिया. नेपाल की जीत में उसके कप्तान दीपेंद्र सिंह एरी ने अहम भूमिका निभाई. दीपेंद्र ने पहले 88 रन की पारी खेली, जिससे नेपाल आठ विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा.

क्रिकइंफो के अनुसार बाद में दीपेंद्र ने 39 रन देकर चार विकेट भी चटकाए. जिससे एक समय एक विकेट पर 91 रन बनाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रहा भारत 166 रन पर ढेर हो गया. हिमांशु राणा (46) और मनजोत कालरा (35) ने पहले विकेट पर 65 रन बनाकर भारतीय टीम को बढ़िया शुरुआत दी. हिमांशु ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. हिमांशु के आउट होने पर भी भारत को 27 ओवर में 96 रन बनाने थे और नौ विकेट हाथ में थे. काम मुश्किल नहीं था.

लेकिन बल्लेबाजी में कमाल दिखाने वाले दीपेंद्र ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को 48.1 ओवरों में पवेलियन भेज दिया. दीपेंद्र के अलावा नेपाल की ओर से पवन सर्राफ और शहाब आलम ने भी 2-2 विकेट लिए.

नेपाल को अगले मैच में मलेशिया से और भारत को बांग्लादेश से भिड़ना है. नेपाल को पहले मैच में बांग्लादेश ने दो विकेट से हराया था, जबकि भारत ने मलेशिया को 202 रनों से धुना था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi