S M L

U-19 Asia cup: देवदत्‍त, रावत के शतक और देसाई के 'छक्‍के' ने भारत को यूएई पर दिलाई बड़ी जीत

121 रन की पारी खेलने वाले देवदत्‍त मैन ऑफ द मैच रहे

Updated On: Sep 30, 2018 06:02 PM IST

FP Staff

0
U-19 Asia cup: देवदत्‍त, रावत के शतक और देसाई के 'छक्‍के' ने भारत को यूएई पर दिलाई बड़ी जीत

मैन ऑफ द मैच देवदत्‍त पादीक्‍कल (121) और अनुज रावत (102) की शतकीय पारी के बाद सिद्धार्थ देसाई (24/6) की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने अंडर-19 एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में यूएई को 227 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 354 रन बनाए और यूएई के सामने 355 रन का बड़ा लक्ष्‍य रखा. जवाब में यूएई टीम देसाई के अटैक के सामने टिक नहीं और 127 रन पर ही सिमट गई. अकेले देसाई ने ही आधी से ज्‍यादा टीम को पवेलियन भेज दिया. भारत की अंडर 19 टीम ने अपने पहले मुकाबले में नेपाल को 171 रन के अंतर से हराया था.

पादीक्‍कल और रावत के बीच 200 रन की साझेदारी पादीक्‍कल और रावत ने पहले विकेट के लिए 205 रन की बेहतरीन साझेदारी की. इसके बाद पानोली ने अपनी गेंद पर रावत को लोबो के साथ कैच करवाकर इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा. रावत का विकेट गिरने के बाद पादीक्‍कल ने कप्‍तान शाह 45 के साथ बड़ी पार्टनरशिप करने की कोशिश की, लेकिन 262 रन पर मेयाप्‍पन ने उन्‍हें अपना शिकार बना लिया. 300 पर भारत को कप्‍तान के रूप में तीसरा झटका लगा और इसके बाद भारत ने खाते में सिर्फ 25 रन की अधिक जोड़े थे कि सिमरन सिंह (10) भी पवेलियन लौटे गए. अभी भारत इस झटके से सही से बाहर भी नहीं निकला था कि 332 रन पर भारत को दो झटके लगे. समीर चौधरी 42 और राठौड़ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए. बादोनी 21* और गंगापुरम 1* ने भारतीय पारी को बड़े स्‍कोर पर पहुंचाया.

चार बल्‍लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी यूएई की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और राजेश मोहंती ने पानोली को बोल्‍ड करने यूएई को 0 पर एक झटका दे दिया. इसके कुछ समय बाद ही 18 रन साबिर खान ने अंश टंडन को राठौड़ के हाथों कैच करवाकर दूसरा झटका दे दिया. हालांकि इसके बाद अली मिर्जा ने जॉन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 71 रन देसाई ने मिर्जा को विकेट के पीछे सिमरन के हाथों कैच करवाकर इस साझेदारी को तोड़ा इस विकेट के साथ ही देसाई ने अपना खाता खोला और इसके बाद तो उन्‍होंने आधी से ज्‍यादा यूएई टीम को पवेलियन भेज दिया. देसाई ने 6 विकेट झटके. यूएई के चार बल्‍लेबाज तो अपना खाता भी खोल नहीं पाए. यूएई की ओर से मिर्जा ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. इसके बाद जॉन ने 24 और कप्‍तान नवाज ने 22 रन की पारी खेली.

फोटो साभार: ट्विटर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi