S M L

यूएई को मात देकर नेपाल ने जीती पहली इंटरनेशनल वनडे सीरीज

कप्तान पारस खड़का के शानदार शतक की बदौलत नेपाल ने यूएई को तीसरे वनडे में चार विकेट से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया

Updated On: Jan 28, 2019 08:57 PM IST

FP Staff

0
यूएई को मात देकर नेपाल ने जीती पहली इंटरनेशनल वनडे सीरीज

क्रिकेट की महाशक्ति यानी भारत के पड़ौस में क्रिकेट की एक और टीम का उदय हो रहा है. नेपाल की टीम ने यूएई के खिलाफ क्री वनडे मुकाबला जीतकर अपनी पहली वनडे सीरीज जीत दर्ज की है.

कप्तान पारस खड़का की 115 रन की लाजवाब पारी की मदद से नेपाल ने सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को तीसरे और अंतिम वनडे क्रिकेट मैच में चार विकेट से हराकर अपनी पहली वनडे सीरीज जीती.

 

 

नेपाल के सामने 255 रन का लक्ष्य था ऐसे में खड़का ने पांचवें ओवर में क्रीज पर कदम रखा और अपने देश की तरफ से वनडे में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने. उन्होंने अपनी पारी में 109 गेंदें खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया. नेपाल ने 44.4 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करके तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

यूएई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 254 रन बनाए थे. उसकी तरफ से शैमन अनवर (87) और मोहम्मद बूटा (59) ने अर्धशतक जमाए नेपाल के लिये केसी करण और खड़का ने दो- दो विकेट लिए.

हालांति यूएई का प्रदर्शन भी ठी-ठीक कहा जा सकता है क्यों कि एकर वक्त पर इस टीम के तार विकेट 50 रन से पहले ही आउट हो गए थे. नेपाल के लिए उसके कप्तान खड़का की शतक पहला इंटरनेशनल शतक है. उन्होंने 109 गेंदों पर यह पारी खेली.  आईसीसी ने नेपाल को पिछले साल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय का दर्जा प्रदान किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi