S M L

अंडर 19 वर्ल्डकप 2018: ऑस्ट्रेलिया को बड़ी मात देकर भारत ने किया शानदार आगाज

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारत ने मजबूत ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से दी मात, कप्तान पृथ्वी शॉ की धमाकेदार 94 रन की पारी

FP Staff Updated On: Jan 14, 2018 04:23 PM IST

0
अंडर 19 वर्ल्डकप 2018: ऑस्ट्रेलिया को बड़ी मात देकर भारत ने किया शानदार आगाज

भारत ने जीत के साथ अंडर19 वर्ल्ड कप में  अपने अभियान का आगाज किया है. टीम इंडिया ने अपने पहले लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़ी मात देकर टूर्नामेंट में अपने इरादे जाहिर कर दिए. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम ने  शानदार खेल दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने 180 रनों की साझेदारी से भारत को मजबूत शुरुआत दी. कप्तान पृथ्वी नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए. 94 रन बनाकर वह सदरलैंड की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल ने मनजोत कालरा का साथ दिया. मनजोत भी 86 रन बनाकर परम उप्पल की गेंद पर कप्तान जेसन को कैच थमा बैठे. हालांकि उनके जाने तक भारत का स्कोर 200 रन तक पहुंच चुका था. इसके बाद एक छोर से शुभमन गिल टिके रहे और दूसरी और से एक एक करके भारतीय बल्लेबाज दो तीन बड़े शॉट खेलकर पवेलियन लौटते गए. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 329 रनों का लक्ष्य दिया.

जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की सलामी जोड़ी ने भी टीम को 57 रनों की साझेदारी से अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की. इसके बाद आए कप्तान जेसन सांघा और जोनाथन मरलो ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. इनकी साझेदारी टूटने के बाद कोई भी बल्लेबाज मैदान पर टिक नहीं पाया.

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया की पारी 42.5 ओवरों में 228 रनों पर ढेर करने में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने अहम भूमिका निभाई. दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए.

इसके अलावा, अभिषेक शर्मा और अंकुल रॉय को एक-एक सफलता हासिल हुई है. ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi