S M L

क्रिकेट में स्लेजिंग को रोकने के लिए क्या है मोईन अली की मांग...

मोईन अली ने आरोप लगाया था कि एशेज सीरीज के दौरान एक कंगारू खिलाड़ी ने उन्हें ओसामा कहा था

Updated On: Feb 15, 2019 01:55 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेट में स्लेजिंग को रोकने के लिए क्या है मोईन अली की मांग...

हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर हुई स्लेजिंग की घटनाओं और उसके बाद आईसीसी की दी गई सजा पर इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली ने दिलचस्प बयान दिया है. उनकी मांग है कि स्लेजिंग का वाकियों में कमी लाने के लिए स्टंप पर लगाए माइक्स की आवाज को और बढ़ा दिया जाना चाहिए.

हाल ही में वेस्टइंडीज इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान शेनॉन गेब्रियल को इंग्लिश कप्तान जो रूट पर पर्सनल कमेंट करने के आरोप में आईसीसी ने चार वनडे मुकाबलों के लिए सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले साउथ अफ्रीका –पाकिस्तान मुकाबले के दौरान पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर भी नस्लभेदी टिप्पणी करने के लिए पाबंदी लगाई गई थी.

मोईन अली का यह बयान उनके कोच बैलिस की राय को विपरीत है. गैब्रियल पर लगी पाबंदी से पहले उन्होंने कहा था कि कि वह स्टंप माइक को बंद करने के पक्ष में हैं.

इंग्लैंड की वनडे टीम से जुड़ने के लिए वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले मोईन अली ने कहा, ‘ अब वक्त आ गया है कि खिलाड़ी मैदान पर अच्छा बर्ताव करें. स्टंप माइक की आवाज बझ़ा देनी चाहिए ताकि लोग सुन सकें कि किसी खिलाड़ी पर किस तरह का पर्सनल अटैक हुआ है.’

मोईन अली ने कुछ वक्त पहले दावा किया था कि एशेज सीरीज के दौरान एक कंगारू खिलाड़ी ने उनपर तंज कसते हुए उन्हें ओसामा तक कहा था.

(Input AFP)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi