S M L

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, ट्राइंगुलर सीरीज: कंगारुओं की जीत के साथ शुरुआत

सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से दी मात

Bhasha Updated On: Feb 04, 2018 10:00 AM IST

0
ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, ट्राइंगुलर सीरीज: कंगारुओं की जीत के साथ शुरुआत

एंड्रयू टाय और बिली स्टानलेक की धारदार गेंदबाजी के बाद क्रिस लिन और ग्लेन मैक्सवेल की 77 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित टी20 ट्राइंगुलर सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से शिकस्त दे दी है.

टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 117 रन पर रोक दिया. बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को 15 ओवर में 95 रन का लक्ष्य मिला जिसे टीम ने 21 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया

अपना चौथा टी20 मैच खेल रहे स्टॉनलेक ने अपनी पहली दो गेंद पर ही न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (तीन रन) और मार्टिन गुप्टिल (पांच रन) को चलता किया. इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में टाम ब्रुस (तीन रन) को भी आउट किया. टाय ने कप्तान केन विलियम्सन का विकेट लेने के बाद तीन पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जिसमें टिम साउदी, इश सोढ़ी, मिचेल सैंटनर का विकेट शामिल है. विलियम्सन ने 21 गेंद में सिर्फ आठ रन बनाए.

न्यूजीलैंड के लिए हरफनमौला कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 24 गेंद में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 38 रन बनाए. अनुभवी रॉस टेलर ने 24 रनों का योगदान दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत अच्छी नहीं रहीं. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान डेविड वॉर्नर (छह) और डी’ऑर्की शॉट (चार) टीम के 10 रन तक पैवेलियन लौट गये. इसके बाद लिन और मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की. लिन ने 33 गेंद में 44 रन की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि मैक्सवेल ज्यादा आक्रमक रहे जिन्होंने सिर्फ 24 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी में एक छक्का और पांच चौके लगाए.

न्यूजीलैंड के लिये गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट को दो और साउदी को एक सफलता मिली.

सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को होबार्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi