S M L

NZ vs SL, Day 2: .....15 गेंदे, चार रन और छह विकेट, बोल्ट के तूफान के सामने नहीं टिक पाई श्रीलंका

बोल्‍ट ने अपने 20 मिनट के तूफानी स्‍पैल में स्विंग के सहारे 15 गेंदों के अंदर चार रन देकर श्रीलंका के छह खिलाड़ी पवेलियन लौटा दिए

Updated On: Dec 27, 2018 04:01 PM IST

Bhasha

0
NZ vs SL, Day 2: .....15 गेंदे, चार रन और छह विकेट, बोल्ट के तूफान के सामने नहीं टिक पाई श्रीलंका

ट्रेंट बोल्ट के छह विकेट की मदद से श्रीलंका को कम स्कोर पर आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां जीत रावल और टॉम लैथम के अर्धशतकों की मदद से दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट प 231 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 305 रन की हो गई है.

न्यूजीलैंड के पहली पारी के 178 रन के जवाब में श्रीलंका ने सुबह अपनी पारी चार विकेट पर 88 रन से आगे बढ़ाई लेकिन बोल्ट (30 रन देकर छह विकेट) ने 15 गेंद और चार रन के अंदर छह विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया.बोल्‍ट ने अपने 20 मिनट के तूफानी स्‍पैल में स्विंग के सहारे 15 गेंदों के अंदर चार रन देकर श्रीलंका के छह खिलाड़ी पवेलियन लौटा दिए. इस दौरान बोल्‍ट के शिकार रोशन सिल्‍वा (21) और निरोशन डिक्‍वेला ((4) के अलावा दिलरूवान परेरा, सुरंगा लकमल, दुश्‍मंता चामीरा और लाहिरू कुमारा बने.

New Zealand's Trent Boult reacts to Sri Lanka's Niroshan Dickwella (not pictured) being caught during day two of the second Test cricket match between New Zealand and Sri Lanka at Hagley Park Oval in Christchurch on December 27, 2018. (Photo by Marty MELVILLE / AFP)

जबकि आखिरी चार बल्‍लेबाज़ तो अपना खाता भी नहीं खोल सके. हालांकि इस दौरान जो चार रन बने वो डिक्‍वेला के बल्‍ले से बाउंड्री के रूप में आए थे. जबकि इस दौरान एक छोर पर 33 रन बनाकर खड़े एंजिलो मैथ्‍यूज अपनी टीम को लड़खड़ाते हुए देख काफी निराश थे. श्रीलंका की टीम 104 रन पर ढेर हो गई. उसने आखिरी छह विकेट दस रन के अंदर गंवाए.

इससे न्यूजीलैंड को पहली पारी में 74 रन की बढ़त मिली. इसके बाद लैथम (नाबाद 74) और रावल (74) ने पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई. लैथम ने कप्तान केन विलियमसन (48) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय लैथम के साथ रोस टेलर 25 रन पर खेल रहे थे. इससे पहले बोल्ट ने रोशन सिल्वा (21) को तीसरे स्लिप में टिम साउथी के हाथों कैच कराया और इसके बाद श्रीलंकाई पारी समेटने में देर नहीं लगाई. साउथी (35 रन देकर तीन विकेट) ने अपने तीनों विकेट बुधवार को लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi