विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

समूची वेस्ट इंडीज टीम पर अकेले एम एस धोनी हैं भारी

वेस्ट इंडीज की टीम कुल मिलाकर 207 वनडे खेले हैं, वहीं अकेले धोनी ने खेले हैं 291 वनडे

FP Staff Updated On: Jun 24, 2017 12:47 PM IST

0
समूची वेस्ट इंडीज टीम पर अकेले एम एस धोनी हैं भारी

टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के दौरे पर है.इस दौरे में भारतीय टीम को पांच वनडे और एक टी 20 मुकाबला खेलना है. वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच अनुभव में कितना फर्क है?

टीम  इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच अनुभव के फर्क को तो छोड़ दीजिए. समूची कैरेबियाई टीम पर अकेले एमएस धोनी का अनुभव ही भारी है.

मौजूदा वेस्ट इंडीज टीम की बात करे तो वेस्ट इंडीज टीम के पास अनुभव के नाम पर कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं है. टीम में सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ी कप्तान जेसन होल्डर हैं जिन्होंने 58  मैच खेले हैं. पूरी टीम के खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर 207 वनडे खेले हैं. आइए आपको वनडे क्रिकेट में कैरेबियाई टीम के खिलाड़ियों के तजुर्बे का हाल बताते हैं.

जेसन होल्डर (कप्तान)- 58 वनडे देवेंद्र बिशू -20 वनडे जोनाथन कार्टर -26 वनडे रॉस्टन चेस -03 वनडे मिगुएल कमिंस -04 वनडे शाई होप -13 वनडे अल्ज़ारी जोसेफ -08 वनडे इविन लुइस -14 वनडे जेसन मोहम्मद -11 वनडे एशले नर्स -13 वनडे कायरन पॉवेल -37 वनडे

अगर भारतीय टीम से तुलना की जाए तो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अकेले ही पुरी टीम से ज्यादा 291 वनडे खेले हैं. युवराज सिंह भी अकेले 302 मैच खेल चुके हैं.

ऐसा नहीं है कि टीम के पास बड़े अनुभवी खिलाड़ी नहीं है. टीम के लिए परेशानी यह है कि क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी वेस्ट इंडीज बोर्ड से चल रही तनातनी के बीच राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना नहीे चाहते. यह खिलाड़ी सिर्फ बड़ी लीग में खेलते देखे जाते हैं.

 

भारत वेस्टइंडीज दौरे के पहला वनडे शुक्रवार को बारिश के कारण धुल गया. भारतीय टीम लगभग सवा साल बाद बिना कोच के किसी दौरे पर गई है. बावजूद इसके इस बात की पूरी उम्मीद की जा रही है कि भारत यह सीरीज आराम से जीत जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi