S M L

महिंदा राजपक्षे की पार्टी में शामिल हो गया श्रीलंका का यह पूर्व कप्तान

इस बड़े राजनीतिक संकट से जूझ रहा है श्रीलंका

Updated On: Nov 14, 2018 07:51 PM IST

FP Staff

0
महिंदा राजपक्षे की पार्टी में शामिल हो गया श्रीलंका का यह पूर्व कप्तान

श्रीलंका में क्रिकेटरों का राजनीति में शामिल होना कोई नई बात नहीं है. 1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान अर्जुन रणतुंगा की गिनती श्रीलंका के बड़े और प्रभावशाली राजनेताओं में होती है. और अब श्रीलंका के जोरदार क्रिकेटर रहे तिलकरत्ने दिलशान भी राजनेता बन गए हैं. दिलशान ने राजनीति करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की पार्टी को चुना है.

42 साल के दिलशान ने ठीक उसी दिन राजपक्षे की पार्टी को जॉइन किया है जिस दिन उनकी पार्टी के खिलाफ अविश्वास पारित हुआ है. श्रीलंका के कप्तान रहे दिलशान के पार्टी में शामिल होने का ऐलान राजपक्षे का पार्टी के महासचिव सगारा करियावासम ने किया. दिलशान आने वाले दिनों में कालूतारा जिले से संसदीय चुवान में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

श्रीलंका में संसदीय चुनाव का होना अब मुश्किल हो गया है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने संसद को भंग करने के राष्ट्पति सिरीसेना के फैसले को नकार दिया है.

श्रलंका में इस वक्त जोरदार राजनीतिक संकट से घिरा हुआ है है. सिरीसेना ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बर्खास्त करके पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे को नया पीएम नियुक्त कर दिया था. लेकिन जब संसद में उनके बहुमत मिलता नहीं दिखा तो संसद को भंग करके चुनाव का ऐलान कर दिया.   अब देखना होगा कि दिलशान की एंट्री श्रीलंका की राजनीति में क्या गुल खिलाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi