S M L

आखिर क्यों है रवि शास्त्री को इंग्लैंड में टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद!

भारत की टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20,तीन वनडे और पांच टेस्ट की सीरीज खेलेगी

Updated On: Apr 24, 2018 10:19 AM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों है रवि शास्त्री को इंग्लैंड में टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद!

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है इस साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज हार की पुरानी कहानी को नहीं दोहराएगी. उनका कहना है कि इस बार टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया इंग्लैंड में  वनडे सीरीज खेलेगी जिससे खिलाड़ियों को वहां के माहौल में ढलने के पर्याप्त वक्त मिल जाएगा.

एक किताब के लॉन्च के वक्त बोलते हुए शास्त्री ने सोमवार को कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल  क्लार्क के साथ आज ही मैंने इस मुद्दे पर चर्चा की है कि हम पहला टेस्ट मैच शुरू होने से लगभग एक महीने पहले इंग्लैंड में होंगे. हम एक जुलाई के आस पास से पहला वनडे मैच खेलेंगे जबकि पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से शुरू होगा. इससे हमें टेस्ट के लिए तैयारी करने के लिए अधिक समय मिलेगा.’

इसस पहले टीम इंडिया विदेश दौरे पर पहले टेस्ट सीरीज और फिर वनडे या टी20 मुकाबले खेलती थी. हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर भी ऐसा ही हुआ था. साउथ अफ्रीका में भारत ने पहल दो टेस्ट हारने के बाद तीसरे टेस्ट, वनडे सीरीज और टी20 सीरीज में जोरदार जीत दर्ज की.

इसके बाद ही टीम मैनेजेंट ने किसी भी लंबे दौरे पर टेस्ट सीरीज को वनडे सीरीज के बाद कराने की मांग की थी जिसे बीसीसीआई ने कबूल कर लिया. ृअब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर पहले तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबले खेलने के बीद पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi