S M L

यह बदली हुई टीम इंडिया है और हम जानते हैं हमें क्या करना है- कोहली

'हम जानते हैं कि बतौर टीम कैसे वापसी की जाए, हम जानते हैं कि जब हमें मौका बनाने की जरूरत है तो इसे कैसे बनाया जाए'

Updated On: Dec 30, 2017 10:33 PM IST

FP Staff

0
यह बदली हुई टीम इंडिया है और हम जानते हैं हमें क्या करना है- कोहली

साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहुंची टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दावा किया है कि यह टीम इंडिया बदली हुई टीम है और हम यहीं जीतने आए हैं. साउथ अफ्रीका पहुंचने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा - भारतीय टीम यहां के 2013 में हुए अंतिम दौरे के बाद काफी बदल गयी है लेकिन फिर भी हम किसी भी ‘भ्रम में नहीं’ हैं क्योंकि हम जानते हैं कि पांच जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से क्या उम्मीद की जाए.

कोहली ने टीम के शुरूआती अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘हमें यहां जिस तरह की चुनौती मिलेगी, हम इसके लिये तैयार हैं. हम किसी भी गलतफहमी में नहीं हैं कि हमें क्या पेश किया जाएगा. पांच जनवरी आने दीजिये, हम इसके लिये तैयार हैं. ’ भारत ने 1992 से दौरा शुरू करने के बाद  साउथ अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और मौजूदा टीम में ऐसे 13 खिलाड़ी हैं जो यहां 2013-14 के अंतिम दौरे के दौरान खेल चुके हैं.

कोहली ने कहा, ‘जहां तक खेल समझने की बात है तो हम अंतिम चार वर्षों में काफी आगे बढ़ चुके हैं. व्यक्तिगत रूप से मैं चार साल पहले की तुलना में अब काफी अच्छी तरह से खेल को समझता हूं. मैंने कई उतार चढ़ाव देखे हैं. हम अभी जहां भी हैं, वहां पूरी तरह से सहज हैं और व्यक्तिगत रूप से और टीम के तौर पर बेहतर स्थिति में हैं. ’ उन्होंने कहा ‘हम जानते हैं कि बतौर टीम कैसे वापसी की जाए, हम जानते हैं कि जब हमें मौका बनाने की जरूरत है तो इसे कैसे बनाया जाए. पिछले चार वर्षों में टीम में स्थितियों को बेहतर तरीके से पढ़ने की समझ आ गई है और मैं जिस उत्साह की बात कर रहा था, इस समझ से यह उत्साह बना हुआ है. पांच जनवरी को जब मैच शुरू होगा तो हम जानते हैं कि हमें क्या करने की जरूरत है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi