S M L

मैं जितनी भी भारतीय टीमों में खेला, उन सब में यह टीम बेस्ट है - पुजारा

पुजारा ने इस पूरी सीरीज में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए जिसमें तीन शतक शामिल हैं

Updated On: Jan 07, 2019 03:11 PM IST

Bhasha

0
मैं जितनी भी भारतीय टीमों में खेला, उन सब में यह टीम बेस्ट है - पुजारा

भारत की रन मशीन चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाली वर्तमान टीम के बारे में सोमवार को यहां कहा कि वह अब तक जितनी भी टीमों का हिस्सा रहे हैं उनमें यह सर्वश्रेष्ठ है.

पुजारा ने 74.42 की औसत से 521 रन बनाए जिसमें तीन शतक शामिल हैं. उन्हें इस ऐतिहासिक जीत पर मैन आफ द सीरीज चुना गया. भारत की सीरीज में 2-1 से जीत के बाद पुजारा ने कहा, ‘यह हम सबके लिए शानदार अहसास है. हमने विदेशों में सीरीज जीतने के लिए कड़ी मेहनत की और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना कभी आसान नहीं रहा. मैं जिन भारतीय टीमों का हिस्सा रहा उनमें यह सर्वश्रेष्ठ है. मैं टीम के सभी साथियों को बधाई देता हूं.’पुजारा ने गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की.

pujara उन्होंने कहा, ‘हम चार गेंदबाजों के साथ खेले और 20 विकेट लेना आसान नहीं है. इसलिए श्रेय तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को जाता है. यह उल्लेखनीय है.’ टेस्ट सीरीज में अपनी शानदार फॉर्म के बारे में पुजारा ने कहा, ‘मैं अपने योगदान से वास्तव में बहुत खुश हूं. एक बल्लेबाज के रूप में मैंने तेजी और उछाल से सामंजस्य बिठाया. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में खेलने से मुझे अपनी तकनीक में सुधार करने में मदद मिली. मेरे लिहाज से यह सब तैयारियों से जुड़ा है और मैं अच्छी तरह से तैयार था.’ पुजारा ने एडीलेड में सीरीज के पहले मैच में शतक को विशेष करार दिया.

यह भी पढ़े- Ind vs Aus: भारत की इस 'शानदार' जीत के ये हैं असल 'हीरो'

उन्होंने कहा, ‘एडीलेड में शतक लगाना और फिर 1-0 से बढ़त हासिल करना. हमारा यही लक्ष्य था.’ भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा, ‘मैं स्वदेश में कुछ फर्स्ट क्लास मैचों और आईपीएल के दौरान काउंटी क्रिकेट में खेलूंगा. अगली टेस्ट सीरीज छह-सात महीने बाद है और इससे मुझे तैयारियों के लिए कुछ समय मिलेगा. मैं सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलना चाहता हूं पर टेस्ट क्रिकेट मेरी प्राथमिकता है और यह हमेशा रहेगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi