S M L

अश्विन-जडेजा के साथ मेरी और कुलदीप की तुलना ठीक नहीं- चहल

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जीत के बाद बोले चहल, 'टेस्ट मैच खेलना मेरा सपना है'

Updated On: Dec 18, 2017 04:37 PM IST

FP Staff

0
अश्विन-जडेजा के साथ मेरी और कुलदीप की तुलना ठीक नहीं- चहल

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि उनकी और कुलदीप यादव की रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा से तुलना करना अच्छा नहीं होगा क्योंकि इस जोड़ी ने पिछले कुछ वर्षों में खुद को साबित किया है.

भारत की श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में आठ विकेट से जीत के बाद चहल ने कहा, ‘अश्विन और जडेजा ने पिछले पांच - छह वर्षों में काफी कुछ किया है. हमने केवल चार-पांच सीरीज खेली हैं. मेरी और कुलदीप की तुलना उनसे करना सही नहीं होगा. ’ उन्होंने कहा, ‘जब हम मैदान पर उतरते हैं तो हमारा लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है. अगर आप अभी से उनसे तुलना करना शुरू कर देंगे तो यह अच्छा नहीं होगा. हमने अपने अधिकतर मैच भारत में खेले हैं. एक सीरीज श्रीलंका में खेली है लेकिन वहां भी परिस्थितियां भारत जैसी ही हैं. हम विदेशों में नहीं खेले हैं. ’ अश्विन और जडेजा टेस्ट मैचों के नियमित गेंदबाज हैं लेकिन चहल और कुलदीप के कारण वनडे में उनको जगह नहीं मिल रही है.

अब तक 17 वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले चहल ने कहा कि टेस्ट मैच खेलना उनका सपना है लेकिन अभी वह इस बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहे हैं.

chahal

उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में खेलना हर किसी का सपना होता है. पिछले साल मैं रणजी ट्राफी के सात मैचों में खेला था. इससे पहले मैंने केवल एक या दो मैच खेले थे. जब मैं पिछले साल खेला था तो मैंने अच्छा प्रदर्शन किया था. इससे मेरा विश्वास बढ़ा कि मैं उच्च स्तर पर खेल सकता हूं.’ चहल ने कहा, ‘मेरी आदत एक समय में एक श्रृंखला पर ध्यान देने की है. मैं दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मेरा अगला लक्ष्य टी20 सीरीज होगा. ’ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलने वाले चहल ने कहा कि टी20 लीग का अनुभव उनके काफी काम आ रहा है.

उन्होंने कहा, ‘आईपीएल अनुभव के कारण मैं डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं. मैंने डेथ ओवरों के लिये काफी अभ्यास किया और तैयारी की जिसका असर मैदान पर दिख रहा है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi