S M L

आखिर क्यों इतने दबाव में हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए लगातार दबाव में हैं मनीष पांडे

Updated On: Sep 27, 2017 02:30 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों इतने दबाव में हैं टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे

टीम इंडिया लगातार जीत रही है. सामने वाली टीम कोई भी हो लेकिन कोहली एंड कंपनी बिना किसी दबाव में आए उसे मात दे रही है. बिना दबाव के, उन्मुक्त होकर खेलना इस टीम की पहचान बन चुका है लेकिन इस टीम का एक बल्लेबाज बेहद दबाव में है. और वह बल्लेबाज हैं मनीष पांडे. पांडे भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए दबाव महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लगातार अच्छे स्कोर बनाकर ही वह कड़ी प्रतिस्पर्धा में आगे निकल सकते हैं.

गुरुवार को होने वाले चौथे वनडे से पहले पांडे ने कहा कि निश्चित तौर पर मध्यक्रम में काफी दबाव है. मैं कुछ और मैच खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाना चाहूंगा. मैं अंतिम एकादश में जगह बनाए रखने के लिए मेहनत कर रहा हूं.

पांडे पहले दो वनडे में सस्ते में आउट हो गए. इंदौर में तीसरे मैच में उन्होंने नाबाद 36 रन बनाए. इस सीरीज में कर्नाटक के उनके साथी केएल राहुल को अभी तक मौका नहीं मिला है और पांडे को पता है कि उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वह चेन्नई और कोलकाता में चौथे नंबर पर उतरे थे, जिसके बाद इंदौर में हार्दिक पांड्या को इस स्थान पर उतारा गया, जिसमें वह सफल रहे थे. पांडे इस मैच में छठे नंबर पर उतरे थे.

उन्होंने कहा कि जब आप तीसरे, चौथे या छठे नंबर पर खेलते हो, तो यह पूरी तरह से अलग होता है. ‘यह मानसिकता और आक्रामकता से जुड़ा है. मैं विकेट पर कुछ समय गुजारना चाहूंगा, ताकि मैं क्रीज पर सहज महसूस कर सकूं.‘

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi