S M L

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद क्या करेंगे रहाणे-पुजारा, बीसीसीआई ने तैयार किया प्लान

ऐसी संभावना है कि भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड लायन्स (इंग्लैंड की ए टीम) के खिलाफ खेलेंगे

Updated On: Dec 22, 2018 09:12 PM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद क्या करेंगे रहाणे-पुजारा, बीसीसीआई ने तैयार किया प्लान

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय टीम तीन जनवरी से शुरू हो रही चौथे टेस्ट मैच के बाद अगले छह महीने तक कोई टेस्ट नहीं खेलेगी और ऐसे बीसीसीआई अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे टेस्ट विशेषज्ञों के लिए आगे की रूप रेखा तैयार कर रहा.

ऐसी संभावना है कि भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड लायन्स (इंग्लैंड की ए टीम) के खिलाफ खेलेंगे. इंग्लैंड लायन्स की टीम जनवरी के आखिरी में भारत का दौरा करेगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारतीय टीम का अगला टेस्ट मैच जुलाई 2019 में वेस्टइंडीज के साथ है. दो मैचों की यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. जनवरी के अंतिम सप्ताह में रणजी ट्रॉफी खत्म होने के बाद पुजारा और रहाणे के पास ज्यादा कुछ करने को नहीं होगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, ‘तेज गेंदबाजों के साथ कार्यभार प्रबंधन एक अलग मामला है लेकिन कुछ टेस्ट विशेषज्ञ इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेल सकते हैं. इंग्लैंड लायन्स की टीम यहां पूरी सीरीज के लिए आ रही है. टीम यहां चार टेस्ट के अलावा लिस्ट ए और टी20 मैच भी खेलेगी.’ यह पता चला है कि चयनकर्ता टेस्ट टीम के लिए पुजारा, रहाणे और पृथ्वी शॉ के नामों पर विचार कर सकते हैं.

Rajkot: Indian batsman Cheteshwar Pujara plays a shot during the first test cricket match played between India and West Indies, in Rajkot, Thursday, October 04, 2018. (PTI Photo/Shashank Parade)(PTI10_4_2018_000027B)

पुजारा सौराष्ट्र की टीम की ओर से रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेल सकते हैं. टीम 25 अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है जिसका नाकआउट चरण में पहुंचना लगभग तय है. जबकि मुंबई के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावना कम है. रहाणे को इसके बाद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी और राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलना है.

रणजी ट्राफी में सौराष्ट्र के अभियान के खत्म होने के बाद पुजारा के पास क्रिकेट से जुड़ा कोई काम नहीं होगा. वह किसी आईपीएल टीम का हिस्सा नहीं है और आईपीएल नीलामी के खत्म होने के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्राफी का महत्व ज्यादा नहीं रहेगा. अधिकारी ने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि पुजारा को कुछ साबित करने की जरूरत है लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि उनके और रहाणे के प्रतिस्पर्धी मैच खेलने से कोई नुकसान नहीं होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi