S M L

टेनिस रैंकिंग: चोटिल सानिया टॉप 15 से हुई बाहर, भांबरी को हुआ फायदा

चोटिल होने के कारण पिछले कुछ समय से कोर्ट से बाहर रही सानिया तीन पायदान नीचे 16वें स्थान पर खिसक गई है

Bhasha Updated On: Mar 19, 2018 08:43 PM IST

0
टेनिस रैंकिंग: चोटिल सानिया टॉप 15 से हुई बाहर, भांबरी को हुआ फायदा

भारतीय टेनिस स्टार युकी भांबरी इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के दम पर एटीपी की ताजा वर्ल्ड रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर चढ़ने में सफल रहे. जबकि डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा महिला डबल्स में शीर्ष 15 से बाहर हो गई.

इंडियन वेल्स के मुख्य ड्रॉ में पहले दो दौर में अपने से अधिक रैंकिंग के खिलाड़ियों को हराने वाले युकी अब वर्ल्ड रैंकिंग में 107वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह पुरूष सिंगल्स में भारत के शीर्ष खिलाड़ी हैं. उनके बाद रामकुमार रामनाथन (एक पायदान नीचे 136वें) और सुमित नागल (पांच पायदान ऊपर 218वें) का नंबर आता है.

सानिया को चोटिल होने का हुआ नुकसान

डबल्स में रोहन बोपन्ना पहले की तरह 20वें स्थान पर बने हुए हैं. वह भारत के नंबर एक डबल्स खिलाड़ी हैं. दिविज शरण 44वें स्थान पर हैं जबकि डेविस कप टीम में वापसी करने वाले अनुभवी लिएंडर पेस एक पायदान ऊपर 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं. पुरव राजा ने एक पायदान नीचे 63वें और विष्णु वर्धन पांच पायदान नीचे 104वें स्थान पर खिसक गए हैं.

सानिया डब्ल्यूटीए डबल्स रैंकिंग में शीर्ष 15 से बाहर हो गई हैं. चोटिल होने के कारण पिछले कुछ समय से कोर्ट से बाहर रही सानिया तीन पायदान नीचे 16वें स्थान पर खिसक गई है. सानिया के अब 3810 अंक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi