S M L

महिला टीम पर जारी है इनामों की बरसात, मिताली राज को मिले एक करोड़ रुपए

महाराष्ट्र सरकार ने दिए तीन खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपए

Updated On: Jul 29, 2017 01:34 PM IST

FP Staff

0
महिला टीम पर जारी है इनामों की बरसात, मिताली राज को मिले एक करोड़ रुपए

महिला विश्वकप में पाइनल कत का सफर तय करने वाली टीम इंडिया पर इनामों की बरसात जारी है. तेलंगाना सरकार ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज  को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार और आवासीय प्लॉट देने की घोषणा की. 34 साल की मिताली को एक करोड़ रुपये की इनामी राशि और 600 वर्ग गज का आवासीय प्लॉट दिया जाएगा.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को भी सम्मानित किया और उन्हें 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. मिताली की अगुआई वाली भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन की शिकस्त के बाद उप विजेता रही थी.

 

 

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की राज्य की खिलाड़ियों को विधान भवन में सम्मानित किया. विधानसभा में महिला क्रिकेट टीम को बधाई देने का प्रस्ताव रखते हुए फडणवीस ने कहा कि इन खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत की प्रतिष्ठा में इजाफा हुआ है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला विश्व कप में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौट चुकी है जहां उसे फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नौ रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

 

 

फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार ने टीम में शामिल महाराष्ट्र की खिलाड़ियों स्मृति मंधाना, मोना मेशराम और पूनम राउत तीनों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 50-50 लाख रुपये देने का फैसला किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi