S M L

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चार और तेज गेंदबाजों को साथ ले जाना चाहती है टीम इंडिया

टीम मैनेजमेंट ने बोर्ड से की गुजारिश, बेसिल थंपी, मोहम्मद सिराज, अवेश खान और नवदीप सैनी को भी साउथ अफ्रीका भेजा जाए

FP Staff Updated On: Dec 09, 2017 02:49 PM IST

0
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चार और तेज गेंदबाजों को साथ ले जाना चाहती है टीम इंडिया

अगले साल जनवरी से ही टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका का दौरा शुरू होने जा रहा है. बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने साउथ अफ्रीका की तेज और उछाल भरी विकेट्स के मद्देनजर 17 सदस्यीय में पांच तेज गेंदबाजों को जगह दी है. लेकिन टीम इंडिया का मैनेजमेंट इस खुश नहीं है.

खबर है कि टीम मैनेजमेंट ने बोर्ड के मांग की है कि कि उसे चार और तेज गेंदबाजों को टीम के साथ साउथ अफ्रीका भेजने की जरूरत है. समाचार पत्र मुंबई मिरर के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने बोर्ड को अपनी पसंद के चार गेंदबाजों के नाम भी बता दिए हैं. ये गेंदबाज हैं  हैदराबाद के मोहम्मद सिराज, मध्य प्रदेश के अवेश खान, दिल्ली के नवदीप सैनी और केरल के बेसिल थंपी.

टीम मैनेजमेंट चाहता है कि इस दौरे के शुरूआती डेढ़ महीने के दौरान जब टेस्ट सीरीज चल रही हो तब ये गेंदबाज टीम इंडिया के साथ रहें ताकि साउथ अफ्रीकी विकेट्स पर प्रैक्टिस करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को अलग-अलग तरह की तेज गेंदबाजी का अभ्यास कराया जा सके.

भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या भी शामिल हैं लेकिन कोच रवि शास्त्री चाहते हैं इन गेंदबाजों पर भारतीय बल्लेबाजों को नेट पर अभ्यास कराने का अतिरिक्त दबाव ना पड़े.

साउथ अफ्रीका की टीम में कैगिसो रबादा, मोर्नी मोर्केल, डेल स्टेन और फिलांडर जैसे तेज गेंदबाज है जो अपने लिए मुफीद विकेट्स पर भारतीय बल्लेबाजों के सामने मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.

हालांकि बोर्ड की ओर से टीम इंडिया की इस गुजारिश का कोई जवाब नहीं दिया गया है लेकिन खबर के मुताबिक इस मांग को जल्दी ही मंजूर कर लिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi