S M L

तैयार हो रहा है टीम इंडिया को डे-नाइट टेस्ट खिलाने का प्लान!

सीओए की सदस्य डायना एडुलजी का बयान- डे-नाइट टेस्ट जरूर खेलेगी टीम इंडिया

Updated On: Oct 02, 2018 01:00 PM IST

FP Staff

0
तैयार हो रहा है टीम इंडिया को डे-नाइट टेस्ट खिलाने का प्लान!

टेस्ट क्रिकेट के डे-नाइट फॉर्मेट में टीम इंडिया की भागीदारी को लेकर चर्चाओं की दौर अ बढ़ता जा रहा है. पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने जहां भारत के क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन पर खिलाड़ियों के दबाव में झुकने का आरोप लगाया है वहीं सुप्रीम कोर्ट की बनाई सीओए की सदस्या डायना एडुलजी ने साफ किया है कि टीम इंडिया को डे-नाइट टेस्ट खिलाने क रास्ता साफ करने के लिए कोशिश की जा रही है.

डायना एडुलजी ने कहा कि बीसीसीआई भारत के डे-नाइट टेस्ट में खेलने का तरीका निकालने की कोशिश कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने दिसंबर में उसकी सरजमीं पर होने वाले दौरे के दौरान एडिलेड में गुलाबी गेंद के क्रिकट के लिये मेजबानी करने की इच्छा व्यक्त की थी लेकिन भारत ने डे-नाइट टेस्ट में खेलने से इनकार कर दिया था.

एडुल्जी से जब डे–नाइट टेस्ट के बारे में उनके विचार पूछे तो उन्होंने नौंवे दिलीप सरदेसाई स्मारक व्याख्यान के मौके पर कहा,  ‘हम इस पर काम रहे हैं. ऐसा होगा.  यह पूछने पर कि यह कहां होगा, भारत में या विदेश में तो उन्होंने कहा, ‘कहीं भी.’

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलने का मौका गंवा दिया तो उन्होंने कहा, ‘यह हो चुका है, लेकिन इसमें बदलाव होगा.’

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के बीच डे-नाइट टेस्ट खेलने की सहमति बनी थी. बोर्ड के धिकारियों ने तो उससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के एक टेस्ट को भी डे-नाइट टेस्ट बनाने के फैसला किया था लेकिन सीओए को मुखिया विनोद राय बोर्ड के इस कदम से नाराज हो गए थे और उन्होंने कोच रवि शास्त्री की के साथ मीटिंग करके इसकी संभावनाओं को खारिज कर दिया था.

(Input- भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi