S M L

अफगानिस्तान टेस्ट से पहले खिलाड़ियों के सामने 'यो-यो' टेस्ट की चुनौती

अगर यो-यो टेस्ट में फेल हुए को टीम में सेलेक्ट होने के बावजूद नहीं खेल पाएंगे एतिहासिक टेस्ट

Updated On: Jun 09, 2018 11:06 AM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान टेस्ट से पहले खिलाड़ियों के सामने 'यो-यो' टेस्ट की चुनौती

14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट से पहले टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों को एक बार फिर से यो-यो टेस्ट से गुजरना होगा. बेंगलुरू की नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में अगला पूरा हफ्ता यो-यो टेस्ट के नाम रहने वाला है.

अफगानिस्तान टेस्ट के लिए चुनी गई टीम के अलावा आयरलैंड-इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली वनडे टीम के सदस्यों को भी यो-यो टेस्ट की परीक्षा को पास करना होगा.

टेस्ट टीम के सदस्य शुक्रवार को एनसीए पहुंच गए हैं और शनिवार-रविवार को यो-यो टेस्ट में हिस्सा लेंगे. टीम टीम इंडिया में खेलने के लिए फिटनेस का यो-यो टेस्ट पास करना जरूरी है और इसे पास करने के लिए खिलाड़ियों को 16.1 का स्कोर अर्जित करना होता है.

यो-यो टेस्ट के बाद अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टीम इंडिया के नेट सेशन 12 जून से शुरू हो जाएगा. आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट 15 जून को होगा. पूर्व कप्तान एमएस धोनी और कप्तान विराट कोहली भी उस टेस्ट के दौरान एनसीए में मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक अगर कोई भी खिलाड़ी यो-यो टेस्ट पास करने में नाकाम रहता है तो फिर टीम में सेलेक्ट होने के बावजूद वह अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा नहीं बनेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi