विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

टी-20 में कंगारुओं का क्लीन स्वीप खोलेगा टीम इंडिया के लिए अनोखी बादशाहत का दरवाजा

टेस्ट और वनडे में नंबर वन रैंकिंग वाली टीम इंडिया के पास है टी-20 में नंबर दो पर पहुंचने का मौका

FP Staff Updated On: Oct 04, 2017 06:41 PM IST

0
टी-20  में कंगारुओं का क्लीन स्वीप खोलेगा टीम इंडिया के लिए अनोखी बादशाहत का दरवाजा

कंगारुओं के खिलाफ वनडे सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करके टीम इंडिया ने वनडे फॉर्मेट में अपनी बादशाहत पक्की कर ली है और अब बारी टी-20 सीरीज की है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सात अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कोहली एंड कंपनी अगर कंगारुओं का क्लीन स्वीप करने में कामयाब रहती है तो  फिर वह एक ऐसे मुकाम को हासिल करने के मुहाने पर पहुंच जाएगी जिस पर इससे पहले बस एक टीम ही पहुंच सकी है.

टीम इंडिया इस वक्त टेस्ट और वनडे रैकिंग में अव्वल नंबर की टीम है. लेकिन फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 फॉर्मेट में भारत की रैंकिंग पांचवीं है. अब अगर टीम इंडिया कंगारूओं को तीनों टी-20 मुकाबलों में हरा देती है तो फिर वह टी-20 रैंकिंग में दूसरी पोजीशन पर पहुंच जाएगी.

इसके बाद भारत को टी-20 की टॉप रैकिंग टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं. उस सीरीज में अगर भारत न्यूजीलैंड को 2-1 से हरा दे तो फिर टीम इंडिया टी-20 में भी नंबर वन बन जाएगी.

टेस्ट, वनडे और टी-20 में एक साथ नंबर वन बनने का कारनामा इससे पहले बस साउथ अफ्रीका की टीम ही कर सकी है. और अगर कोहली एंड कंपनी इस मुकाम पर पहुंचती है तो यह ऐतिहासिक होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi