S M L

आठ मई को होगा अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट खेलने वाली टीम इंडिया का फैसला

14 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौता टेस्ट बेंगलुरू में शुरू होगा

Updated On: May 04, 2018 08:47 AM IST

FP Staff

0
आठ मई को होगा अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट खेलने वाली टीम इंडिया का फैसला

अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के अलावा 27 जून से डबलिन में शुरू होने वाले ब्रिटेन दौरे के सीमित के लिए टीम इंडिया का चयन आठनमई को किया जाएगा.

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘आठ मई को तीन टीमों का चयन किया जाएगा. अफगानिस्तान टेस्ट 14 से 18 जून तक खेले जाने वाले टेस्ट के लिए, जिसके बाद ब्रिटेन दौरा डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की वनडे सीरीज से शुरू होगा. सेलेक्टर्स भारत ए टीम की घोषणा भी करेंगे जो जून में इंग्लैंड दौरे पर खेलेगी.’

टीम पहले ही घोषित करने का फैसला इसलिये किया जा रहा है ताकि सुनिश्चित हो सके कि कौन अफगानिस्तान टेस्ट के लिये उपलब्ध हैं क्योंकि विराट कोहली और इशांत शर्मा काउंटी क्रिकेट में खेलने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

कोहली इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में 27 जून से शुरू हो रही दो वनडे मुकाबलों की सीरीज से भी बाहर रहेंगे क्योंकि कोहली का अंतिम काउंटी मैच 28 जून को समाप्त होगा.

 

चेतेश्वर पुजारा की फेसबुक वॉल से

चेतेश्वर पुजारा की फेसबुक वॉल से

चेतेश्वर पुजारा हालांकि अफगानिस्तान के लिये टेस्ट खेलने के लिये ब्रिटेन से वापस लौटेंगे और मैच खेलकर फिर लौट जाएंगे क्योंकि उनकी काउंटी टीम यॉर्कशर का इस दौरान कोई मैच नहीं खेलेगी.

कुछ खिलाड़ियों के लिये इंग्लैंड का वीजा हासिल करना भी एक मसला होगा जिससे बोर्ड ने सेलेक्टर्स को जल्द ही टीम घोषित करने को कहा है.

सीएओ विनोद राय पहले ही कह चुके हैं कि इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन के लिये जून में कम से कम छह से सात टेस्ट विशेषज्ञ हालात से सांमजस्य बिठाने के लिये भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे.

बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार भारतीय ए टीम में सीनियर टीम के सात नियमित खिलाड़ी हैं जिसमें अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या शामिल हैं. ये सभी अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के तुरंत बाद ब्रिटेन के लिये रवाना होंगे.

भारत ए का इंग्लैंड दौरा 21 जून से शुरू होगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi