S M L

Team India Selection : क्या वाकई दिनेश कार्तिक का वनडे करियर खत्म हो चुका है!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कार्तिक की बजाय ऋषभ पंत को मिला है मौका

Updated On: Feb 16, 2019 11:29 AM IST

FP Staff

0
Team India Selection : क्या वाकई दिनेश कार्तिक का वनडे करियर खत्म हो चुका है!

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी सीरीज यानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मुकाबलो के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया. इस टीम के ऐलान में बाकी बातों के अलावा जो मुद्दा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है वह है टीम इंडिया से दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) की छुट्टी होकर ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) का उसमें शामिल होना.

हालांकि इस टीम सेलेक्शन के बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने संकेत दिए कि दिनेश कार्तिक के लिए दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं हुए हैं. उनका कहना था कि पंत को बहर करके कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में आजमाया गया और अब पंत को आजमाने का बारी है. इसके बाद ही वर्ल्ड कप के लिए दूसरे विकेटकीपर के तौर पर किसी को चुनने का फैसला होगा.

लेकिन पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि यह दिनेश कार्तिक के वनडे करियर के अंत की शुरुआत है. ईएसपीएन क्रिकइनफो को साथ बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘ कार्तिक के फैंस को दुख होगा क्योंकि उन्हें जो भी मौके मिले उसमें उन्होंने अपनी क्षमता के हिसाब से अच्छा प्रदर्शन भी किया  लेकिन इस सेलेक्शन से साफ जाहिर हो गया है कि सेलेक्टर्स कार्तिक को वनडे की बजाय टी20 के खिलाड़ी के तौर पर देखते हैं और वनडे क्रिकेट में उनक करियर अब पूरा हो चुका है.’

दिनेश कार्तिक को वनडे क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी से लेकर अब तक उन्होंने 20 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 47.22 की औसत से कुल 425 रन  उनके बल्ले से निकले हैं. आठ बार वह नॉट आउट भी रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi