S M L

शमी का 'यो-यो टेस्ट' में फेल होना टीम इंडिया के लिए है परेशानी का सबब

टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड दौरे से पहले शमी को फिट रखने के लिए बना रहा है फिटनेस प्लान!

FP Staff Updated On: Jun 12, 2018 12:15 PM IST

0
शमी का 'यो-यो टेस्ट' में फेल होना टीम इंडिया के लिए है परेशानी का सबब

14  जून से बेंगलुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने उनके लिए ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए भी बड़ा झटका है. टीम मैनेजमेंट शमी की फिटनेस के स्तर को लेकर बेहद चिंता की स्थिति में है और इसकी वजह अफगानिस्तान टेस्ट नहीं बल्कि इंग्लैंड सीरीज है.

अफगानिस्तान सीरीज के लिए तो नवदीप सैनी को शमी की जगह टीम में शामिल कर दिया गया है लेकिन अगस्त में शुरू होने वाली इंग्लैंड सीरीज के लिए शमी का विकल्प खोजना वाकई मुश्किल काम होगा.  माना जा रहा है कि इस खास सीरीज से पहले शमी को उनकी फिटनेस को लेकर सचेत करने के मकसद से ही अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उनकी छुट्टी की गई है ताकि वह अपनी फिटनेस को लेकर सतर्क हो सकें.

दरअसल अपनी पत्नी के आरोपों और मुकदमे का सामना कर रहे शमी ने पिछले दिनों आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस पर बेहद कम फोकस किया है खबरों के मुताबिक आईपीएल में दिल्ली की टीम के कोच रिकी पोटिंग ने भी उनकी घरेलू समस्याओं के चलते उन्हें टीम की एक्टिविटीज में ज्यादा शामिल ना होने की इजाजत दे दी थी.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि, ‘ शमी की काबिलीयत पर किसी को कोई शक नहीं है. टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड दौरे पर पहले उन्हें परफेक्ट शेप में देखना चाहता है ताकि इतने खास दौरे पर पर उनकी क्षमता का पूरी उपयोग किया जा सके.’

टीम मैनेजमेंट उनके बात कर रहा है ताकि उनके इस दौर से बाहर निकलने में मदद मिल सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi