S M L

विराट कोहली का 'दिमाग शांत' करने के लिए ही उन्हें ब्रेक दिया गया- रवि शास्त्री

एशिया कप में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा ने की थी टीम इंडिया की कप्तानी

Updated On: Oct 02, 2018 12:11 PM IST

FP Staff

0
विराट कोहली का 'दिमाग शांत' करने के लिए ही उन्हें ब्रेक दिया गया- रवि शास्त्री

हाल ही में भारतीय टीम ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में एशिया कप में जीत दर्ज की है. इस टूर्नामेंट में कप्तान विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई थी. विराट कोहली को इस अहम टूर्नामेंट मे आराम दिए जाने पर कई सवाल भी उठे थे लेकिन अब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने साफ कि. है कोहली को क्यों आराम दिया गया.

गल्फ न्यूज से साथ बात करते हुए शास्त्री ने साफ किया है कि कोहली भी इंसान हैं और उन्हें भी आराम की जरूरत है. शास्त्री का कहना है, ‘कोहली को इस आराम की जरूरत थी. शारीरिक तौर पर उनमें बहुत शक्ति है और उन्हें खेल से बाहर नहीं रख सकते. आप सभी जानते हैं कि जब वह खेलते हैं तो वह खेल में किस कदर की तेजी भर देते हैं. उन्हें, यह राम उनके दिमाग को शांत करने के लिए दिया गया था. ताकि कुछ वक्त वह क्रिकेट के बारे में ना सोचें और जब वापस आएं तो पूरी तरह से फ्रेश हों.’

शास्त्री का मानना है कि खिलाड़ियों को ब्रेक देने की यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी और इसी नीति के तहत भुवनेशवर कुमार और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज सीरीज से ब्रेक दिया गया है.

भारतीय टीम चार अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी और इसमें विराट कोहली टीम इंडिया को लीड करने के लिए वापस आ चुके हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi