S M L

इंग्लैंड में हार के बाद अब कोच शास्त्री को खल रही है प्रैक्टिस मैचों की कमी!

नवंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शास्त्री ने की बीसीसीआई से ज्यादा प्रैक्टिस मैचों की मांग

Updated On: Sep 14, 2018 11:05 AM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड में हार के बाद अब कोच शास्त्री को खल रही है प्रैक्टिस मैचों की कमी!

इंग्लैंड दौर पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की 1-4 से हार के बाद निशाने पर आए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अब मांग की है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को और ज्यादा प्रैक्टिस मच खेलने को मिलें.

इंगलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने काउंटी टीम एसेक्स के खिलाफ बस एक ही प्रैक्टिस मैच खेला था और उसे भी चार दिन से कम करके तीन दिन का कर दिया गया था.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बात करते हुए शास्त्री ने कहा है, ‘‘ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हमने अधिक से अधिक अभ्यास मैच आयोजित कराने का बोर्ड से अनुरोध किया है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वहां पर इसकी गुजाइश है. यह एक सवाल है.’

भारतीय टीम 21 नवंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज से ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत करेगी. इसके 10 दिन बाद से ही उसे टेस्ट मैच खेलने हैं.

शास्त्री का कहना है ‘टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले हम तीन या चार दिवसीय दो मैच खेलना चाहते हैं लेकिन क्या आपके पास समय है? उदाहरण के लिए, टेस्ट सीरीज से पहले हमें वहां पर टी20 सीरीज खेलनी है. टेस्ट मैच शुरू होने से पहले 10 दिन का अंतराल है .ये कुछ चीजें हैं जिन्हें पहले ही मंजूरी दे दी गई है और यह हमारे नियंत्रण में नहीं है.’

इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर भी भारत को प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका नहीं मिला था लिहाजा इंग्लैंड दौरे पर टीम को काफी पहले भेजा गया लेकिन इसके बावजूद वहीं प्रैक्टिस मैच आयोजित नहीं कराए गए थे. अब देखना होगा कि ऑस्टरेलिया दौरे के शास्त्री की इस डिमांड पर बीसीसीआई क्या रुख अपनाती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi