S M L

दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज भी लगा रहा है कोहली एंड कंपनी पर दांव!

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 6 दिसंबर से शुरू होगी चार टेस्ट मैचों की सीरीज

Updated On: Nov 02, 2018 09:06 PM IST

FP Staff

0
दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज भी लगा रहा है कोहली एंड कंपनी पर दांव!
Loading...

टीम इंडिया अब जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है. वहां के बाउंसी  विकेट्स पर तेज गेंदबाजों को झेलना बेहद मुश्किल होता है. एक वक्त था जब ऑस्ट्रेलिया के एक तेज गेंदबाज जैफ थॉमसन इन विकेट्स पर बेहद खतरनाक हो जाते थे. अब उन्हीं थॉमसन का मानना है कि इस बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत सकती है.

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर की गैरमौजूदगी में उनकी बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है. इन दोनों खिलाड़ियों को केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में 12 महीने निलंबन की सजा दी गई है.

थॉमसन ने पीटीआई से कहा है, ‘ भारतीय टीम काफी मजबूत है, उनकी तेज गेंदबाजी अच्छी है और आगामी दौरे पर अगर वह अच्छा खेलेंगे तो जीत दर्ज करेंगे. इसकी कोई वजह नहीं है कि भारतीय टीम स्मिथ और वॉर्नर के बिना खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाए.’

ऑस्ट्रेलिया के 68 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘ पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में आप ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का फुटवर्क देखा होगा. उनमें तकनीक की कमी दिखी और वह गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की कोशिश में रहते थे. ऐसा इसलिए हो रहा कि वे बहुत ज्यादा टी20 और एकदिवसीय मैच खेल रहे है.’ टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलेगी जिसमें पहला टेस्ट छह दिसंबर में एडिलेड में खेला जाएगा.

(इनपुट भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi