S M L

India vs England Test Series : ऋषभ पंत ने भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह बनाई

आखिरी वनडे मुकाबले में चोटिल होने की वजह से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह नहीं दी गई, पहला टेस्ट एक अगस्त से एजबेस्टन में खेला जाएगा

FP Staff Updated On: Jul 18, 2018 03:52 PM IST

0
India vs England Test Series : ऋषभ पंत ने भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह बनाई

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट के लिए बुधवार को पहली बार भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उम्मीद के मुताबिक टीम में वापसी की. पंत को दिनेश कार्तिक के साथ विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह मिली है. कार्तिक अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के पिछले टेस्ट में खेले थे. फिटनेस टेस्ट में विफल रहने के बाद अफगानिस्तान मैच से बाहर किए गए शमी ने टीम में वापसी की है.

पांच मैचों की सीरीज में हालांकि भुवनेश्वर कुमार के खेलने पर सवालिया निशान लगा हुआ है, क्योंकि मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान उनकी कमर की चोट बढ़ गई. वनडे सीरीज के दौरान अनफिट रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. अभी तय नहीं है कि भुवनेश्वर कुमार को आखिरी दोनों टेस्ट में जगह मिलेगी या नहीं. बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि भुवनेश्वर की स्थिति पर नजर रखी जा रही है और जल्द ही इसका फैसला किया जाएगा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे या नहीं. पहला टेस्ट एक अगस्त से बर्मिंघम में खेला जाएगा.

पहले तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक ( विकेट कीपर), ऋषभ पंत विकेट कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.

TEAM NEWS: #TeamIndia for the first three Tests against England announced #ENGvIND. Bhuvneshwar Kumar aggravated a lower back condition in the 3rd ODI. His condition is being assessed & a call on his inclusion in the Test squad will be made soon. pic.twitter.com/lhlF65VRUP

बोर्ड अध्यक्ष एकादश का भी ऐलान

चयन समिति ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश का भी चयन किया है जो साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 30 जुलाई से बेल्जियम से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी.

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : इशान किशन (कप्तान, विकेटकीपर), आरआर संजय, एआर ईश्वरन, ध्रुव शौरी, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, जलज सक्सेना, सिद्धेश लाड, मिहिर हिरवानी, डीए जडेजा, आवेश खान, शिवम मावी, इशान पोरेल, अतीत सेठ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi