S M L

दिनेश कार्तिक की छुट्टी, ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय वनडे टीम में मिला मौका

विराट कोहली की अगुआई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Updated On: Oct 11, 2018 06:49 PM IST

FP Staff

0
दिनेश कार्तिक की छुट्टी, ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय वनडे टीम में मिला मौका

ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय वनडे टीम में चुना गया है. उन्हें गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में पहले टेस्ट मैच में 92 रन की पारी के दम पर वनडे टीम में जगह मिली है.

एशिया कप से बाहर रहने वाले कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है और वह टीम की अगुआई करेंगे. हार्दिक पांड्या अब भी चोट से नहीं उबर पाए हैं इसीलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा हैं. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए आराम दिया गया है

14 सदस्यीय टीम में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी को बरकरार रखा गया है. ऋषभ पंत को बतौर बल्लेबाज टीम में मौका दिया गया है. सभी को पता है कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे, लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते है, जिसमें मैच को खत्म करने की क्षमता है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में शुरू होगी. दूसरा वनडे 24 अक्टूबर को इंदौर, तीसरा 27 अक्टूबर को पुणे, 29 अक्टूबर को मुंबई और पांचवां एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा. इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और लोकेश राहुल.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi