S M L

एशिया कप 2018: विराट को आराम, रोहित शर्मा की अगुआई में उतरेगी टीम

खलील अहमद के नाम ने चौंकाया

Updated On: Sep 01, 2018 01:51 PM IST

FP Staff

0
एशिया कप 2018: विराट को आराम, रोहित शर्मा की अगुआई में उतरेगी टीम

बीसीसीआई में शनिवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. वहीं टीम रोहित शर्मा की अगुआई में मैदान पर उतरेगी. वहीं शिखर धवन को उपकप्‍तान की जिम्‍मेदारी दी गई. टीम में अंबाति रायडू को भी जगह दी गई है. 16 सदस्‍यीय टीम में जिस नाम ने सबसे चौंकाया है वह है खलील अहमद .टीम में 20 साल के खलील अहमद को भी मौका दिया गया है. राजस्थान के खलील पिछले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले थे.

लगातार क्रिकेट खेल रहे विराट कोहली को एशिया कप में आराम दिया गया है. इंग्लैंड सीरीज के दौरान कोहली पीठ की चोट से परेशान थे, ऐसे में उन्हें आराम देना सही समझा जा रहा है. साथ ही लगातार क्रिकेट खेल रहे कोहली की नजर वर्ल्ड कप पर है ऐसे में चाहकर भी कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते हैं. उनकी जगह रोहित शर्मा को मौका दिया गया है. रोहित के पास कप्तान और बल्लेबाज दोनों तौर पर खुद को साबित करने का एक अच्छा मौका है.

इंग्लैंड दौरे में चुने जाने के बाद यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण टीम से बाहर होने वाले अंबाति रायडु ने भी टीम में जगह बनाई है. इस बार वह यो-यो टेस्ट की चुनौती को पास करने में सफल रहे हैं.चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी टीम का हिस्सा हैं.

 

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाति रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi