S M L

विराट कोहली का काउंटी क्रिकेट खेलना हुआ पक्का, सरे के साथ किए करार पर दस्तखत

कोहली नौ से 12 जून तक साउथम्पटन में रोज बाउल में हैम्पशायर के खिलाफ काउंटी का डेब्यू करेंगे

Updated On: May 04, 2018 08:31 AM IST

FP Staff

0
विराट कोहली का काउंटी क्रिकेट खेलना हुआ पक्का, सरे के साथ किए करार पर दस्तखत

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तमाम अगर मगर को किनारे रख कर इंग्लैंड की काउंटी टीम सरे के लिए खेलने का करार कर लिया है. इस करार के मुताबिक विराट कोहली जून के महीने में यानी टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले वनडे और कुछ लंबे फॉर्मेट के मुकाबले खेलेंगे. सरे की ओर से विराट कोहली के जुड़ने का आधिकारिक ऐलान किया गया है.

 

दरअसल भारत के पिछले  इंग्लैंड दौरे पर कोहली अच्छा नहीं कर सके थे और इस बार वह इसकी भरपाई करना चाहते हैं. पिछले दौरे पर पांच टेस्ट की 10 पारियों में कोहली के बल्ले से महज 134 रन ही निकल सके थे.

कोहली ने कहा है, ‘ मैं लंबे समय से काउंटी क्रिकेट में खेलना चाहता था और मैं एलेक स्टीवर्ट और सरे का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे टीम के 2018 सीजन के दौरान जुड़ने का मौका प्रदान किया. मैं किया ओवल में खेलने के लिये बेताब हूं. ’

कोहली जून में तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे, जिससे वह बेंगलुरू में 14 से 18 जून तक अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे प्रशासकों की समिति यानी सीओए के प्रमुख विनोद राय पहले ही कह चुके हैं कि अगस्त में टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिये कोहली को काउंटी खेलने से नहीं रोका जाएगा.

इससे पहले बोर्ड के कुछ अधिकारियों ने कोहली अफगानिस्तान टेस्ट को मिस करके काउंटी खेलने पर सवालिया निशान लगाए थे.

कोहली नौ से 12 जून तक साउथम्पटन में रोज बाउल में हैम्पशायर के खिलाफ काउंटी का डेब्यू करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi