S M L

इंग्लैंड में भारत ए की टीम के लिए भी खेल सकते हैं विराट कोहली

बीसीसीआई इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से भारत ए के टेस्ट की तारीख को बढ़ाने की गुजारिश कर सकती है

Updated On: May 11, 2018 08:51 AM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड में भारत ए की टीम के लिए भी खेल सकते हैं विराट कोहली

इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काउंटी क्रिकेट तो खेलेंगे ही साथ वह इंडिया ए के लिए भी खेल सकते हैं. बीसीसीआई, इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट बोर्ड से भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच वोरेस्टर में होने वाले एकमात्र टेस्ट की तारीख को बढ़ाने का अनुरोध भी कर सकता है.

अभी भारत ए का लायंस के खिलाफ चार दिवसीय मैच 16 जुलाई से शुरू होगा और भारतीय सीनियर टीम 17 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में अपना अंतिम वनडे खेलेगी.

यह भी संभावना है कि बीसीसीआई ईसीबी से लांयस का मैच 19 जुलाई को शुरू करने को कहे जिसेस विराट को और हो सकता है लोकेश राहुल को टेस्ट मैच की लय में आने का समय मिल जाए.

पीटीई के मुताबिक अभी भी यह पूरी तरह से तय नहीं हुआ है कि विराट काउंटी क्रिकेट के लिए आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मुकाबले को मिस कर दें.

COURTESY : BCCI/TWITTER

COURTESY : BCCI/TWITTER

बोर्ड के एक अधिकारी का कहना है, ‘ अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. सरे के साथ ऐसी व्यवस्था है, जिसमें विराट राष्ट्रीय प्रतिबद्धता पूरी कर सकते हैं. इसलिये अगर उन्हें पहले दो मैचों में खेलने का काफी समय मिल जाता है तो वह शायद यॉर्कशायर के खिलाफ मैच को छोड़कर दोनों टी20 मैच खेल सकते हैं. लेकिन इंग्लैंड के मौसम की कोई गारंटी नहीं है.’

उन्होंने कहा, ‘अगर मौसम ने पहले दो मैचों (हैम्पशायरर और समरसेट) में खलल डाली तो निश्चित रूप से वह यार्कशायर के खिलाफ खेलेंगे.

चार दिवसीय मैच खेलना अहम है तो बीसीसीआई इस बात की भी अनदेखी नहीं करना चाहता कि टेस्ट सीरीज से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ज्यादा खेलने से उनके शरीर पर असर पड़ सकता है क्योंकि इससे पहले सीमित ओवर की दो सीरीज हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi