S M L

जानिए क्यों फोर्ब्स की लिस्ट में फिर बजा विराट कोहली का डंका...

दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की लिस्ट में एक भी महिला एथलीट का नाम नही

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 10:57 AM IST

0
जानिए क्यों फोर्ब्स की लिस्ट में फिर बजा विराट कोहली का डंका...

इन दिनो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जलवा ना सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर दिखाई दे रहा है बल्कि क्रिकेट के मैदान के बाहर भी खेलों की दुनिया में उनका दबदबा दिखाई देने लगा है. बिजनेस की प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स की एक ताजा लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स में शामिल हो गए हैं.

एक अरब 60 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करने वाले विराट कोहली फोर्ब्स की इस लिस्टें 84 वीं पोजिशन पर हैं. इस लिस्ट में जगह बनाने वाले वह इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं. अमेरिका के पेशेवर बॉक्सर मेवेदर इस लिस्ट में अव्वल नंबर पर हैं, जिनकी कमाई 19 अरब 10 करोड़ रुपए से भी अधिक रही है.

इस लिस्ट की खास बात यह है कि इसमें कोई भी महिला एथलीट शामिल नहीं है यानी साल 2018 कोई भी महिला एथलीट इतनी कमाई नहीं कर सकी जिससे वह इस लिस्ट जगह बना सके. पिछली साल टेनिस खिलाड़ी सैरेना विलियम्स इस लिस्ट में शामिल थीं. दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले 100 खिलाड़ियों की सूची में 40 अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए के 40 खिलाड़ी शामिल हैं.

इस लिस्ट में दूसरी पोजिशन पर अर्जेंटीना के फुटबॉलल लियेनेल मेसी औपर तीसरे नंबर पर पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi