S M L

अब रन-मशीन विराट कोहली के टारगेट पर है इंजमाम उल हक का यह रिकॉर्ड

वेस्टिइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में एक और जोरदार पारी विराट को इंजमाम की बराबरी पर खड़ा कर देगी

Updated On: Oct 10, 2018 03:35 PM IST

FP Staff

0
अब रन-मशीन विराट कोहली के टारगेट पर है इंजमाम उल हक का यह रिकॉर्ड

पिछले कुछ  वक्त से भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला जिस रफ्तार से रन बरसा रहा है उसने उनके नाम कई रिकॉर्ड तो दर्ज करा ही दिए हैं साथ ही कई रिकॉर्ड्स भी हैं जो खतरे में हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 अक्टूर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में अगर विराट कोहली एक शतक और जड़ दते हैं तो वह पाकिस्तान के कप्तान रहे इंजमाम उल हक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

विराट के नाम टेस्ट क्रिक्ट में इस सीरीज के शुरु होने से पहले 23 शतक दर्ज थे. राजकोट में उन्होंने शतक जड़कर इनकी संख्या 24 पर पहुंचा दी और अब अगर वह एक और शतक लगाते हैं तो यह संख्या 25 हो जाएगी जो इंजमाम के शतकों की संख्या के बराबर होगी.

29 साल के विराट के नाम 72 टेस्ट में 6286 रन हैं जिसमे 24 शतक शामिल हैं. वहीं इंजमाम ने कुल 120 टेस्ट कल कर 25 टेस्ट शतक जड़े थे. इंजमाम ने अपने करियर में कुल 8830 रन बनाए और उनका एवरेज 49.60 का रहा. जबकि विराट को कोहली का एवरेज उनसे कहीं ज्यादा यानी 54.66 का है. मौजदा वक्त में टेस्ट क्रिकेट में विराट 24 शतकों के साथ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों लिस्ट में 21वीं पोजिशन पर हैं.

वर्लड क्रिकेट में सबसे अधिर शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के ही सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने रिकॉर्ड 200 टेस्ट खेलते हुए कुल 49 शतक लगाए हैं. माना जा है कि अगर विराट का करियर से ही चलते रहा तो वह सचिन कि रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ सकते है लेकिन फिलहाल तो इंजमाम के रिकॉर्ड की बराबरी की बारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi