S M L

ICC Cricket World Cup 2019: भारत ही है खिताब का दावेदार- द्रविड़

इसी साल 30 मई से 14 जुलाई के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा क्रिकेट वर्ल्ड कप

Updated On: Jan 31, 2019 10:55 PM IST

FP Staff

0
ICC Cricket World Cup 2019: भारत ही है खिताब का दावेदार- द्रविड़

इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में बेहद कम वक्त बचा है.  भारतीय टीम को अब इससे पहले महज छह वनडे मुकाबले खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारत को मिली जीतों ने टीम इंडिया के इस खिताब के प्रबल दावेदार के तौर पर पेश तो कर दिया है लेकिन गुरुवार को हैमिल्टन वनडे में जो हुआ उसने भारत के खेमे में चिंता जरूर पैदा कर दी होगी.

इसके बावजूद भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को यकीन है कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम अगले कुछ महीने में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके विश्व कप में प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी.

भारत ने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर तीन वनडे सीरीज जीती हैं . उसे 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में सबसे प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है .

द्रविड़ ने पत्रकारों से कहा ‘ मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस समय बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है और खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी. उम्मीद है कि अगले कुछ महीने में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.’ उन्होंने कहा,‘ इंग्लैंड में विकेट सपाट होंगे और इस विश्व कप में काफी रन बनेंगे. हम जब ए टीम लेकर इंग्लैंड गए थे तो नियमित तौर पर 300 रन बनते थे.’

इसके अलावा भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि वह निलंबन के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि उन्हें उसके हुनर पर पूरा भरोसा है.

केएल राहुल पिछले दिनों अपने साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ करण जौहर के शो कॉफी विद करण में गए थे जहां इनकी बयानबाजी से विवाद खड़ा हो गया. बीसीसीआई ने पहले इन्हें निलंबित करे ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया लेकिन बाद में बोर्ड के आंतरिक लोकपाल की नियुक्ति होने तक इनका निलंबन अस्थायी तौर पर वापस ले लिया.

(With Bhasha Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi