S M L

कंगारुओं को मात देकर वनडे में भी नंबर वन की कुर्सी हासिल कर सकती है टीम इंडिया

अभी दूसरी पोजिशन पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरी पोजिशन पर है टीम इंडिया, सीरीज में बड़ी जीत दिला सकती है कोहली एंड कंपनी का नंबर वन का ताज, टेस्ट रैंकिंग में पहले ही नंबर वन है टीम इंडिया

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 06:59 PM IST

0
कंगारुओं को मात देकर वनडे में भी नंबर वन की कुर्सी हासिल कर सकती है टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पास ऑस्ट्रेलिया से होने वाली वनडे सीरीज के बाद टेस्ट के साथ ही वनडे में भी नंबर एक टीम बनने का अच्छा मौका है. फिलहाल टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन टीम है और वनडे में नंबर तीन की टीम है. साथ कंगारू टीम के पास भी इस सीरीज में नंबर वन को पोजिशन हासिल करने का भरपूर मौका होगा.

वनडे रैंकिंग में नंबर तीन पर मौजूद भारत नंबर दो पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से केवल दशमलव के बाद के अंकों से ही पीछे है. दोनों टीमों के इस समय 117 अंक हैं. इसलिए भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए भी इस सीरीज में नंबर वन बनने का मौका है.

फ़िलहाल दक्षिण अफ़्रीका 119 अंकों के साथ नंबर 1 पर बना हुआ है. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो ही टीमों के 117 अंक हैं.  डेसिमल पॉइंट्स में अंक निकालने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से आगे निकलती है.

दोनों देशों के बीच 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक पांच मैचों की वनडे सीरीज होनी है. दोनों टीमों के लिए नंबर वन बनने का समान अवसर इसलिए हैं क्योंकि अभी पहले नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका की टीम इन दोनों से केवल दो अंक ही आगे है. अगर दोनों टीमों में कोई भी टीम 4-1 से सीरीज अफने नाम करने में सफळ रहती है तो यह वह वनडे की नंबर एक टीम बन जाएगी.

भारत की मौजूदा टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में वनडे सीरीज में 5-0 से मात दी है. टीम के खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश से टेस्ट मैच हारने के बाद भारत आई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को घरेलू परिस्थितियों का लाभ मिलेगा. पिछले साल टेस्ट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi