S M L

'आर अश्विन- रवींद्र जडेजा के लिए बंद नहीं हुए हैं टीम इंडिया के दरवाजे'

टीम इंडिया के गेxदबाजी कोच भरत अरुण का बयान, अश्विन जडेजा अब भी 2019 वर्ल्डकप के लिए टीम में जगह बना सकते हैं

FP Staff Updated On: Feb 09, 2018 09:28 PM IST

0
'आर अश्विन- रवींद्र जडेजा के लिए बंद नहीं हुए हैं टीम इंडिया के दरवाजे'

साउथ अफ्रीका में भारत के फिरकी गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने हर किसी को उनका मुरीद बना दिया है. भरतीय टीम को मेजबान टीम के किलाफ लगातार तीन जीत हासिल करवाने में इनों ने अहम भूमिका निभाई है. टीम इंडिया में इन दोनों के योगदान को देखते हुए आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे फिरकी गेंदबाजों के लिमिटेड ओवर के खेल मे, भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं.

हालांकि  भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण का कहना है कहा कि कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल के शानदार प्रदर्शन के बाद भी विश्व कप 2019 के लिए दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए है.

अरुण ने माना कि नये गेंदबाज चहल और कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन इसलिए किया क्योंकि कलाई के स्पिनर पिच से मिलने वाली मदद और हालात पर निर्भर नहीं रहते.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शनिवार होने वाले सीरीज के चौथे वनडे से पहले अरुण ने कहा, ‘ वे (चहल और कुलदीप) काफी सकारात्मक हैं. वे गेंद को फ्लाइट करने से डरते नहीं है. कुछ पाने के लिए गेंद को ज्यादा घुमाने से भी नहीं डरते और इसके साथ ही विकेट (पिच और हालात) पर ज्यादा निर्भर नहीं रहते है.’

कुलदीप और चहल की शानदार गेंदबाजी के बूते भारत ने छह मैचों की इस सीरीजमें 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है.

पिछले साल भारत के श्रीलंका दौरे से टीम में साथ खेलना शुरू करने वाले इन दोनों गेंदबाजों ने 17 मैच में 32 शिकार किये है. इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी गेंदबाजी कोच का मानना है कि विश्व कप टीम के लिए जगह बाकी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi