S M L

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी20 मैच: गुवाहाटी में सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया

मंगलवार शाम 7 बजे खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मैच

Updated On: Oct 09, 2017 03:28 PM IST

FP Staff

0
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी20 मैच: गुवाहाटी में सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में मंगलवार को खेला जाना है. इस मैदान पर ये पहला मौका है जब कोई टी-20 मैच खेला जा रहा है.

यहां पर पिछला इंटरनेशनल मैच 28 नवंबर 2010 में हुआ था. जिसमे भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आपस में भिड़ी थी. इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 40 रनों से हराया था. हालांकि वह मैच नेहरू स्टेडियम में खेला गया था लेकिन अब ये मैच बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा.

अभी तक भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज एकतरफा रही है.  वनडे सीरीज में विराट कोहली एंड कंपनी ने 4-1 से जीत दर्ज की थी. वहीं रांची में बारिश से बाधित पहले टी20 मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 1- 0 से बढत बना ली है.

भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 टी20 मैचों में से 10 जीते हैं जिसमें से 7 लगातार जीते हैं. भारत 28 सितंबर 2012 के बाद से ऑस्ट्रेलिया से एक भी टी20 मैच नहीं हारा है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर सके हैं जिन्होंने 4 वनडे और एक टी20 में मिलकर 16 विकेट लिए. दोनों ने भारतीय टीम की जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया.

हैरानी की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश बल्लेबाज आईपीएल खेलते हैं और हालात से बखूबी वाकिफ है लेकिन इसके बावजूद नाकाम रहे.  दूसरी ओर भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन किया है . रांची में भी यह देखने को मिला जब हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह महंगे साबित हो रहे थे तो यादव और चहल ने रनगति पर अंकुश लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi