S M L

टीम इंडिया का ऐलान: पहली बार ड्रॉप हुए धोनी, क्या यह करियर खत्म होने का इशारा है!

टी20 की टीम इंडिया से हुई धोनी की छुट्टी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में रोहित-मुरली विजय की वापसी, धवन का पत्ता कटा

Updated On: Oct 27, 2018 08:24 AM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया का ऐलान: पहली बार ड्रॉप हुए धोनी, क्या यह करियर खत्म होने का इशारा है!
Loading...

भारतीय टीम से अब एमएस धोनी विदाई वक्त शुरू हो चुका है. बीसीसीआई की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरज के लिए जो टीम घोषित की गई है उससे धोनी की छुट्टी हो गई है. इन दोनों ही टीमों में ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर चुना गया है

dhoni pant

हाल के वक्त में धोनी की बढ़ती उम्र और  धीमी बल्लेबाजी ने टीम में उनकी पोजिशन पर सवालिया निशान लगाए थे.

 

इसके अलावा बोर्ड की ओर से ऑस्ट्रलिया दौरे के चार टेस्ट मैचों की सीराज के लिए भी टीम का ऐलान किया गया है जिसमें शिखर धवन को जगह नहीं गई है यानी टेस्ट टीम में शिखर धवन के करियर पर भी सवालिया निशान लग गया है.

Indian cricketer Shikhar Dhawan (R) and Rohit Sharma look on during the final day of the two-day warm-up match between Sri Lanka Board President's XI and India at the Colombo Cricket Club Stadium in Colombo on July 22, 2017. - India will play three Tests, five one-day internationals and a Twenty20 game in Sri Lanka. The first Test starts on July 26 in Galle. (Photo by ISHARA S. KODIKARA / AFP)

मुरली विजय को टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया है और रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है. बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में बरकरार रखा गया है. इसके अलावा केदार जाधव के वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी के दो वनडे मुकाबलों में टीम में जगह दी गई है.

 

बोर्ड की ओर से शुक्रवार देर रात चार टीमें घोषित की गई  हैं. टीम20 टीम में हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या को भी जगह दी गई हैं. जबकि हार्दिक पांड्या को इन तीनों टीमों में जगह नहीं मिली है.

हालांकि यह उनकी चोट की वजह से हुआ है या उन्हें ड्रॉप किया गया है यह स्पष्ट नहीं है. लेकिन इतना स्पष्ट है कि भारत को पहले टी20 वर्ल्ड कप मे चैंपियन बनाने वाले कप्तान एमएस धोनी का फटाफट क्रिकेट में भविष्य अब खत्म हो गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे. टेस्ट टीम में करुण नायर को जगह नहीं दी गई है.

इसके अलावा न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान भी किया गया है. ताज्जुब की बात यह है कि इस टीम में भी करुण नायर का नाम शामिल नहीं है. सवाल यह भी है कि क्या उन्हें सेलेक्टर्स के खिलाफ आवाज उठाने की सजा मिली है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 :

रोहित शर्मा( कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत( विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार , जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, शाहबाज नदीम और उमेश यादव.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम:

विराट कोहली ( कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर,मनीष पांडे ऋषभ पंत( विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, और उमेश यादव.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम :

विराट कोहली( कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi