S M L

शाकिब अल हसन का ऑलराउंड प्रदर्शन, बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को 12 रन से मात दी

बांग्लादेश ने इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार पांच हार के क्रम को भी तोड़ दिया जिसकी शुरुआत मार्च में कोलंबो में भारत के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में हार के साथ हुई थी

FP Staff Updated On: Aug 05, 2018 03:49 PM IST

0
शाकिब अल हसन का ऑलराउंड प्रदर्शन, बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को 12 रन से मात दी

कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को अमेरिका के लाडरहिल में वेस्टइंडीज को 12 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 74 जबकि शाकिब ने 60 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

शाकिब ने इसके बाद गेंदबाजी ने भी कमाल करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए. नजमुल इस्लाम (3/28) और मुस्तफिजुर रहमान (3/50) ने भी तीन-तीन विकेट हासिल किए जिससे वेस्टइंडीज की टीम नौ विकेट पर 159 रन ही बना सकी. बांग्लादेश ने इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार पांच हार के क्रम को भी तोड़ दिया जिसकी शुरुआत मार्च में कोलंबो में भारत के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में हार के साथ हुई थी.

बाएं हाथ के स्पिनर नजमुल के पारी के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी, लेकिन इस ओवर में सिर्फ दो रन बने. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर (43) और रोवमैन पावेल (43) की उम्दा पारियों के बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी.

इससे पहले बांग्लदेश ने अपने दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों की बदौलत अच्छा स्कोर खड़ा किया. तमीम ने 74 गेंद की पारी के दौरान 44 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और छह चौके लगाए. शाकिब ने 38 गेंद का सामना करते हुए एक छक्का और नौ चौके लगाए.

स्पिनर एश्ले नर्स (2-25) ने वेस्टइंडीज को एक बार फिर अच्छी शुरुआत दिलाते हुए दो विकेट जल्दी हासिल किए. कीमो पॉल (2-39) ने इसके बाद सौम्य सरकार को पवेलियन भेजकर आठवें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 48 रन किया. शाकिब और तमीम ने इसके बाद 8.2 ओवर में चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़कर पारी को संवारा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi