S M L

ताइजुल इस्लाम ने बांग्लादेश को वापसी दिलाई, मेजबान टीम को मिला रिकॉर्ड लक्ष्य

ताइजुल ने पहली पारी में छह विकेट के बाद दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाकर जिंबाब्वे को दूसरी पारी में 181 रन पर ढेर कर दिया

Updated On: Nov 05, 2018 07:18 PM IST

Bhasha

0
ताइजुल इस्लाम ने बांग्लादेश को वापसी दिलाई, मेजबान टीम को मिला रिकॉर्ड लक्ष्य
Loading...

ताइजुल इस्लाम ने पहली पारी में छह विकेट के बाद दूसरी पारी में भी पांच विकेट चटकाकर बांग्लादेश को जिंबाब्वे के खिलाफ सिलहट में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन वापसी दिलाई. इसके बावजूद मेजबान टीम को जीत के लिए यहां रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करना होगा. ताइजुल ने 62 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे जिंबाब्वे की टीम दूसरी पारी में 181 रन पर ढेर हो गई.

बांग्लादेश ने जिंबाब्वे के पहली पारी के 282 रन के जवाब में सिर्फ 143 रन बनाए थे जिससे मेजबान टीम को 321 रन का लक्ष्य मिला. बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 26 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज लिटन दास 14 जबकि इमरूल कैस 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. मेजबान टीम को जीत के लिए 295 रन और बनाने हैं.

बांग्लादेश में कभी किसी टीम ने चौथी पारी में इतने रन बनाकर मैच नहीं जीता है. घरेलू सरजमीं पर लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने सबसे बड़ी जीत 101 रन बनाकर जिंबाब्वे के खिलाफ ही 2014 में दर्ज की थी.

ताइजुल के अलावा बांग्लादेश की ओर से ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने 48 रन देकर तीन, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर नजमुल हसन ने 27 रन देकर दो विकेट चटकाए. जिंबाब्वे की ओर से कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने पारी की शुरुआत करते हुए सर्वाधिक 48 रन बनाए. उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi