S M L

टी-20 त्रिकोणीय सीरीज : विलियमसन के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया

इंग्लैंड की ये लगातार तीसरी हार, फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद धूमिल पड़ी

FP Staff Updated On: Feb 13, 2018 06:05 PM IST

0
टी-20 त्रिकोणीय सीरीज : विलियमसन के अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया

इंग्लैंड की टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद मंगलवार को वेलिंगटन में चौथे मैच में न्यूजीलैंड से 12 रन से हारकर धूमिल पड़ गई है. इंग्लैंड की ये लगातार तीसरी हार है. उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मैचों में भी हार का सामना करना पड़ा था. इसका मतलब है कि न्यूजीलैंड के पास अब शुक्रवार को ऑकलैंड में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा.

कप्तान केन विलियमसन ने अपने आलोचकों को शांत करते हुए अर्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 196 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने 46 गेंद में सर्वाधिक 72 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने भी 65 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से हांगकांग के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क चैपमैन ने पदार्पण करते हुए 13 गेंद में 20 रन बनाए.

इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 184 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ लगातार तीन हार के क्रम को भी तोड़ा. पिछले दो मैचों मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त के बाद जोस बटलर की टीम अब तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं जीत सकी थी.

वेस्टपैक स्टेडियम की छोटी बाउंड्री को देखते हुए लक्ष्य हासिल किया जा सकता था, लेकिन डेविड मलान (59) और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (47) के अलावा टीम का कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन भी जोड़े. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi