In association with
S M L

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: रणजी चैंपियन विदर्भ की हार, गुजरात- बड़ौदा की जीत

विदर्भ का राजस्थान ने दी छह विकेट से मात, गुजरात ने सौराष्ट्र को हराया

Bhasha Updated On: Jan 13, 2018 08:44 PM IST

0
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: रणजी चैंपियन विदर्भ की हार, गुजरात- बड़ौदा की जीत

गुजरात ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पश्चिम क्षेत्र के मुकाबले में सौराष्ट्र को आठ विकेट से हरा दिया .

पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम 133 रन पर आउट हो गई . गुजरात के लिये गेंदबाज जेके परमार ने 17 रन देकर चार विकेट लिए .

पीयूष चावला और ईश्वर चौधरी ने दो दो विकेट लिये जबकि कप्तान अक्षर पटेल और करण पटेल को एक एक विकेट मिला . सौराष्ट्र के लिये विश्वराज सिंह जडेजा ने 32 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के के साथ 48 रन बनाए . प्रेरक मांकड ( 20), ए वी वासवडा ( 19 ) और शौर्य सनाढय ( 18 ) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके .

गुजरात के लिये सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने 54 गेंद में दस चौकों और एक छक्के के साथ 76 रन जोड़े .

इसी क्षेत्र के दूसरे मुकाबले में एक अन्य मुकाबले में कप्तान दीपक हुड्डा के अर्धशतक के दम पर बड़ौदा ने महाराष्ट्र को पांच विकेट से मात दी.

महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 20 ओवर में छह विकेट पर 178 रन बनाये. ऋतुरात गायकवाड़ ने 52 और राहुल त्रिपाठी ने 30 रन का योगदान दिया. बड़ौदा की ओर से तीन विकेट झटकने वाले अतीत सेठ सबसे सफल गेंदबाज रहे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा की टीम ने 18.3 ओवर में पांच विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की.

हुड्डा के 34 गेंद में 57 रन के अलावा विष्णु सोलंकी ने 21 गेंद में नाबाद 42 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. महाराष्ट्र की ओर से डीजे मुथुस्वामी सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट लिए.

वहीं एक दूसरे मुकाबले में सलामी बल्लेबाज आदित्य एन गढ़वाल के नाबाद 51 रन की मदद से राजस्थान ने रणजी चैम्पियन विदर्भ को छह विकेट से मात दी.

कप्तान फैज फजल के टास जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद विदर्भ ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 131 रन बनाए .गणेश सतीश ने 31 गेंद में 39 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अपूर्व वानखाडे ने 24 रन का योगदान दिया.

कप्तान फजल ने 20 और कर्ण शर्मा ने 17 गेंद में 22 रन जोड़े.इसके जवाब में राजस्थान ने तेज शुरूआत की, जिसमें सलामी बल्लेबाज गढ़वाल और अंकित एस लाम्बा (26) ने महज पांच ओवर में 42 रन जोड़ लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi