S M L

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: पूर्व क्षेत्र ने लगाई जीत की हैट्रिक

अपने तीनों मैच जीतकर पूर्व क्षेत्र 12 अंकों के साथ टॉप पर

Updated On: Feb 16, 2017 07:25 PM IST

IANS

0
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: पूर्व क्षेत्र ने लगाई जीत की हैट्रिक

कप्तान मनोज तिवारी (नाबाद 75) और सलामी बल्लेबाज विराट सिंह (74) की शानदार पारियों के दम पर पूर्व क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उत्तर क्षेत्र को आठ विकेट से हराकर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की.

मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मैच में उत्तर ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे. इस लक्ष्य को पूर्व ने 21 गेंद शेष रहते हुए दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. पूर्व की टीम अपने अभी तक के सभी तीन मैच जीतकर अंकतालिका में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्व की टीम को हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली और सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. उनके बाद आए पिछले मैच के हीरो इशांक जग्गी सिर्फ सात रनों का ही योगदान दे सके.

विराट और मनोज ने यहां से टीम को संभाला और तेजी से रन बनाते हुए तीसरे विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी कर टीम को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई. मनोज ने अपनी पारी में 43 गेंदों में पांच छक्के और इतने ही चौके लगाए. वहीं विराट ने अपनी पारी में 48 गेंदें खेलीं और नौ चौके तथा दो छक्के लगाए.

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर की टीम के लिए सालमी जोड़ी गौतम गंभीर (20) और शिखर धवन (20) ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े. इसी स्कोर पर धवन आउट हो गए. गंभीर भी 47 के कुल स्कोर पर सायन घोष का शिकार बने.

विकेटकीपर-बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (20) ने युवराज के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े. यह साझेदारी जब लय पकड़ रही थी तभी प्रज्ञान ओझा ने उन्मुक्त को सौरव तिवारी के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा. यह साझेदारी उत्तर की टीम की सबसे बड़ी साझेदारी थी.

24 गेंदों में चार चौके मारने वाले युवराज 106 के कुल स्कोर पर आउट हुए. यहां से कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका और उत्तर की टीम के बड़ा स्कोर का सपना टूट गया. अंत में मनन शर्मा (18) और प्रदीप सांगवान (21) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi